Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

विश्वविद्यालय विधेयक के विरोध में भाजपा युवतियों ने मंत्री के आवास के सामने तडके 5 बजे किया आन्दोलन 

मुंबई [ युनिस खान  ] राज्य सरकार द्वारा बहुमत के बल पर पारित किए गए विश्वविद्यालय कानून संशोधन विधेयक के खिलाफ भाजपा की महिलाओं ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री उदय सामंत के मुंबई आवास के बाहर आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे आन्दोलन काले बिल को तत्काल वापस लेने की भी मांग की।
विश्वविद्यालय विधि संशोधन विधेयक के प्रावधानों के अनुसार विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति में राजनीतिक हस्तक्षेप की आशंका जताई जा रही है। इससे योग्य कुलपतियों की नियुक्ति में विफलता से विश्वविद्यालय की शैक्षणिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।  इसी पृष्ठभूमि में भाजपा की युवा शाखा ने कॉलेजों के बाहर होर्डिंग लगाकर छात्रों में जागरूकता फैलाना शुरू कर दिया है।  इसके चलते छात्र बिल के खिलाफ नाराजगी और रोष जाहिर कर रहे हैं और छात्र इस बिल को ब्लैक बिल बता रहे हैं।
भाजपा के युवती वर्ग की ओर से आंदोलन तेज करने के लिए आज सुबह आक्रामक पवित्रा को स्वीकार किया गया। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत के मुंबई स्थित बी-2 आवास के बाहर भाजपा की युवा शाखा की राज्य संयोजक मीना केदार, कोंकण की संयोजक त्रिशाला हंचटे, सह संयोजक वृषाली वाघुले, दीपिका झाड , दीपिका बामने समेत अन्य युवतियां एक साथ आईं। उन्होंने रंगोली बनाई और ठाकरे सरकार का विरोध किया। विश्वविद्यालय कानून संशोधन विधेयक के निषेध करने की घोषणा की।  अचानक हुए इस हंगामे को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसने लड़कियों को रोकने की कोशिश की।  संयोजक मीना केदार ने कहा कि जब तक काला बिल वापस नहीं लिया जाता, तब तक राज्य में छात्रों का संघर्ष जारी रहेगा।

संबंधित पोस्ट

पिसे पंपिंग स्टेशन के आवश्यक कार्य के चलते बुधवार को शहर में जलापूर्ति खंडित 

Aman Samachar

अलग अलग सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मृत्यु ,  टीएमटी बस चालक गिरफ्तार 

Aman Samachar

रेमिटक्स ने कॅनडा में अध्ययन के इच्छुक छात्रों के लिए जीआईसी सेवा शुरू की

Aman Samachar

आन लाईन स्पर्धा परीक्षा मार्गदर्शन शिविर में जिले के 60 मेधावी बच्चों ने लिया हिस्सा 

Aman Samachar

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर भाजपा ने आयोजित की विविध निबंध प्रतियोगिता 

Aman Samachar

16 छात्र कोरोना पोजिटिव मिलने से 27 दिसंबर तक घनसोली स्कूल बंद 

Aman Samachar
error: Content is protected !!