Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

रेमिटक्स ने कॅनडा में अध्ययन के इच्छुक छात्रों के लिए जीआईसी सेवा शुरू की

मुंबई,  कैपिटल इंडिया फाइनेंस लिमिटेड के स्वामित्व वाली एक बाहरी प्रेषण शाखा, रेमिटक्सने घोषणा की कि उसने अब गारंटीकृत निवेश प्रमाणपत्र (जीआईसी) की सेवा शुरू कर दी है, जो कॅनडा की यात्रा करने के इच्छुक छात्रों के लिए एक अनिवार्य वीज़ा आवश्यक है।

जीआईसी एक अल्पकालिक तरल निवेश है जो आमतौर पर कॅनडा के बैंकों द्वारा एक वर्ष तक की पेशकश की जाती है। स्टूडेंट पार्टनर प्रोग्राम (एसपीपी) वीजा के तहत नागरिक आप्रवास कॅनडा (सीआईसी) की आवश्यकताओं के अनुसार, कॅनडाके कॉलेजों में अध्ययन के लिए एसपीपी वीजा श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले छात्रों को कॅनडाई बैंकों के साथ जीआईसी के रूप में लगभग कॅनडाई डॉलर (सीएडी) 10,000 का निवेश करना आवश्यक है। .

रेमिटक्सने उच्च अध्ययन के लिए कॅनडा जाने के इच्छुक भारतीय छात्रों के लिए जीआईसी खाता सेवा उपलब्ध कराने के लिए कॅनडामें एक जीआईसी प्रदाताओं के साथ सहयोग किया है। जीआईसी सेवाओं के साथ, छात्रों को विश्वविद्यालय ट्यूशन फीस प्रेषण, विदेशी मुद्रा यात्रा कार्ड, व्यक्तिगत उपयोग के लिए मुद्रा, और व्यक्तिगत संबंध प्रबंधक जैसी अन्य सेवाओं से भी लाभ होगा ताकि छात्रों को पूरे भारत में अपने शाखा नेटवर्क से जीआईसी खाते खोलने पर मार्गदर्शन किया जा सके।

कॅनडा में अध्ययन अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कई अवसर प्रस्तुत करता है। उच्च रैंक वाले विश्वविद्यालय, सस्ती ट्यूशन फीस, मजबूत और लचीली आप्रवासन नीतियां, पढ़ाई पूरी करने के अवसर के साथ, कॅनडा को छात्रों के लिए एक आकर्षक अध्ययन गंतव्य बनाता है।

व्यक्तिगत भारतीय छात्रों को अनुकूलित वित्तीय समाधान प्रदान करने के प्रयास के रूप में  रेमिटक्स दुनिया भर के कुछ बेहतरीन संगठनों के साथ सहयोगात्मक व्यवस्थाओं पर उत्कृष्ट उत्पाद प्रदान करता है। यह सभी छात्रों और शिक्षा सलाहकारों को रेमिटएक्स के माध्यम से जीआईसी खाता खोलने का अवसर लेने के लिए आमंत्रित करता है।

संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) द्वारा एकत्रित आंकड़ों के अनुसार 2019 में कुल 10.9 लाख भारतीय छात्रों ने उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा की थी। यह 2018 के 7.5 लाख के आंकड़े से 45% अधिक था।

रेमिटक्स अपने विस्तृत शाखा नेटवर्क और निर्बाध डिजिटल प्लेटफॉर्म www.remitx.com के माध्यम से, बाहरी प्रेषण, विदेशी मुद्रा बैंक नोट, विदेशी मुद्रा डिमांड ड्राफ्ट, विदेशी मुद्रा प्रीपेड कार्ड और यात्रा बीमा जैसी एकीकृत विदेशी मुद्रा सेवाएं प्रदान करता है जिसमें अवकाश यात्राएं शामिल हैं। विदेशी शिक्षा, कॉर्पोरेट यात्रा, एमआईसीई आदि।

टीकाकरण अभियान के बाद, रेमिटक्स को उम्मीद है कि कई भारतीय अवकाश, कॉर्पोरेट यात्रा और शिक्षा के लिए विदेश यात्रा करेंगे। रेमिटक्स का लक्ष्य ग्राहकों की आवश्यकता के लिए अनुकूलन और नवाचार द्वारा एक महत्वपूर्ण बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।

संबंधित पोस्ट

स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड ने अमित जैन को ग्लोबल सीईओ नियुक्त किया

Aman Samachar

सावित्रीबाई फुले जयंती पर राकांपा ने किया शिक्षकाओं का सत्कार 

Aman Samachar

राष्ट्रीय पोषण मिशन में कम करने वाली मामूली महिला नहीं बल्कि योद्धा हैं- समीर वानखेड़े

Aman Samachar

लकी कम्पाउंड इमारत दुर्घटना में 110 लोगों की मृत्यु की पुनरावृत्ति टालने के लिए अनधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Aman Samachar

पंजाब नैशनल बैंक ने विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर किया पेंशनर्स लाउंज का शुभारंभ

Aman Samachar

पूनावाला फिनकॉर्प की केयर रेटिंग अपग्रेड होकर ‘ट्रिपल-ए’ हुई

Aman Samachar
error: Content is protected !!