Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंबई मंडल के पहले बैडमिंटन प्ले इंडिया ट्रेनिंग सेंटर का जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन

ठाणे [ युनिस खान ] जिले में बैडमिंटन के लिए खेलो इंडिया ट्रेनिंग सेंटर का  दादोजी कोंडदेव स्टेडियम में खेलो इंडिया सेंटर्स के पहले चरण का उद्घाटन जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने किया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से जिले के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंच मिलेगा।
खेलो इंडिया योजना के तहत केंद्रीय खेल मंत्रालय के माध्यम से देशभर के विभिन्न जिलों में 1000 खेलो इंडिया सेंटर शुरू किए जा रहे हैं।  जिला खेल अधिकारी स्नेहल सालुंखे ने बताया कि पहले चरण में ठाणे जिले में एक बैडमिंटन प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया गया है, जो राज्य में तीसरा और मुंबई मंडल में पहला है।
प्रशिक्षण केंद्र के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए जिलाधिकारी नार्वेकर ने लड़कों और लड़कियों से खेलों के प्रति प्रेम पैदा करने की अपील की क्योंकि खेलों के माध्यम से स्वस्थ स्वास्थ्य और व्यक्तित्व का विकास होता है।
ठाणे बैडमिंटन अकादमी के संस्थापक श्रीकांत वाड ने भी खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया।  इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी श्रीमती सालुंखे ने परिचय दिया। इस मौके पर पर्यटन मंत्री के विशेष सञ्चालन अधिकारी विजय बाविस्कर, मनपा की खेल अधिकारी मीनल पलांडे, खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी और उनके माता-पिता उपस्थित थे।  तालुका खेल अधिकारी भक्ति अंब्रे ने आभार व्यक्त किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
इस प्रशिक्षण केंद्र के लिए 12 साल से कम उम्र के लड़के और लड़कियों का चयन किया गया है, जिसमें 15-15 लड़के और लड़कियां शामिल हैं।  शिवछत्रपति खेल पुरस्कार विजेता विग्नेश देवलेकर को बैडमिंटन में उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए कोच के रूप में चुना गया है।  चयनित लड़कों और लड़कियों को दादोजी कोंडदेव स्टेडियम के बैडमिंटन हॉल में सुबह और शाम दोनों सत्रों में मुफ्त प्रशिक्षण दिया जाएगा।  उन्हें एक मुफ्त किट भी दी गई है।

संबंधित पोस्ट

देश की एकता , अखंडता और विभाजनकारी शक्तियों के खिलाफ एकजुटता का सांसद ने दिया सन्देश 

Aman Samachar

आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रत्येक नागरिक का योगदान महत्वपूर्ण –  राज्यपाल 

Aman Samachar

जिले के ग्रामीण प्राथमिक आरोग्य केन्द्रों को शासन से मिली एम्बुलेंस वितरित 

Aman Samachar

लोक अदालत में ट्रैफिक पुलिस ने 1 करोड़ 46 लाख 60 हजार 250 रुपये वसूला जुर्माना

Aman Samachar

छत्तीसगढ़ी फिल्म रोमियो राजा का टाइटल सॉन्ग एवीएम गाना पर किया गया रिलीज

Aman Samachar

सेलिब्रिटी जज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के साथ शॉपर्स स्टॉप ने इस साल के ब्यूटी फेस्टिवल “शोस्टॉपर्स” की शुरुआत

Aman Samachar
error: Content is protected !!