Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

विधायक निधि खर्च करने के निर्णय से लाखों छोटी-बड़ी सोसायटी को होगा फायदा – संजय केलकर

ठाणे [ युनिस खान ] शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर विकास कार्यों के लिए ही नहीं बल्कि विधायक निधि अब छोटे और बड़े आवास परिसरों के लिए उपलब्ध होगी।  विधायक संजय केलकर का निरंतर प्रयास कर रहे थे अब इस संबंध में हाल ही में एक अध्यादेश प्रकाशित किया गया है।
      ठाणे शहर में करीब छह हजार पंजीकृत हाउसिंग सोसायटी हैं जबकि जिले में 34 हजार और प्रदेश में एक लाख 22 हजार सोसायटी हैं। ठाणे शहर के अधिकांश सोसायटियां आर्थिक रूप से कमजोर हैं और इनमें बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। तो कुछ हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बहुत बड़े हैं।  इन सोसायटियों के पास अब आंतरिक विकास कार्यों के लिए विधायक निधि की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।  विधायक संजय केलकर ने पिछले चार वर्षों में इस बारे में पत्र व्योहार करते हुए प्रयास किया और इस प्रावधान की आवश्यकता स्पष्ट की थी।  अधिवेशन के दौरान भी उन्होंने इस ओर सदन का ध्यान आकर्षित किया और राज्य सरकार के संज्ञान में लाया। आवास परिसरों को विधायक निधि देने के मुद्दे के संबंध में वित्त विभाग ने 22 जून को एक अध्यादेश जारी किया है।  इस निर्णय से ठाणे शहर, जिले और राज्य में छोटे और बड़े आवास परिसरों को राहत मिली है। विधायक संजय केलकर ने इसके लिए उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार का शुक्रिया अदा किया है।
        छोटे परिवारों को आर्थिक तंगी के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  फुटपाथ, जल निकासी, बैठने की व्यवस्था आदि जैसी सुविधाओं का निर्माण कुशलतापूर्वक नहीं किया जा सकता है। विधायकों से मिली राशि से यह विकास कार्य कराया जाएगा और रहवासियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस निर्णय ने बड़े आवासीय परिसरों में भी आंतरिक सड़कें और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का मार्ग प्रशस्त किया है।  इस निर्णय से ठाणे शहर के 6,000 आवास परिसरों के हजारों नागरिकों को लाभ होगा।
        इस निर्णय का सभी स्तरों से स्वागत किया जा रहा है और ठाणे जिला आवास महासंघ की ओर से समाज के लाखों निवासियों और विधायक संजय केलकर द्वारा धन्यवाद दिया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने लॉन्च किया अपना क्यूआर साउंड बॉक्स

Aman Samachar

कोरोना संक्रमण बढ़ा तो शहर में लाक डाउन लगाना पड़ सकता है – महापौर 

Aman Samachar

शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए 30 नवंबर तक विशेष अभियान

Aman Samachar

जिले के विकसित एवं अविकसित क्षेत्रों में केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से अंतर कम किया जाय – कपिल पाटिल

Aman Samachar

गोरखपुर में सिडबी द्वारा स्थापित आरओ और चिलर प्लांट का योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

Aman Samachar

डेनिस डिसूजा की स्मृति में कोरोना का नि:शुल्क टीकाकरण

Aman Samachar
error: Content is protected !!