Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

विधायक निधि खर्च करने के निर्णय से लाखों छोटी-बड़ी सोसायटी को होगा फायदा – संजय केलकर

ठाणे [ युनिस खान ] शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर विकास कार्यों के लिए ही नहीं बल्कि विधायक निधि अब छोटे और बड़े आवास परिसरों के लिए उपलब्ध होगी।  विधायक संजय केलकर का निरंतर प्रयास कर रहे थे अब इस संबंध में हाल ही में एक अध्यादेश प्रकाशित किया गया है।
      ठाणे शहर में करीब छह हजार पंजीकृत हाउसिंग सोसायटी हैं जबकि जिले में 34 हजार और प्रदेश में एक लाख 22 हजार सोसायटी हैं। ठाणे शहर के अधिकांश सोसायटियां आर्थिक रूप से कमजोर हैं और इनमें बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। तो कुछ हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बहुत बड़े हैं।  इन सोसायटियों के पास अब आंतरिक विकास कार्यों के लिए विधायक निधि की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।  विधायक संजय केलकर ने पिछले चार वर्षों में इस बारे में पत्र व्योहार करते हुए प्रयास किया और इस प्रावधान की आवश्यकता स्पष्ट की थी।  अधिवेशन के दौरान भी उन्होंने इस ओर सदन का ध्यान आकर्षित किया और राज्य सरकार के संज्ञान में लाया। आवास परिसरों को विधायक निधि देने के मुद्दे के संबंध में वित्त विभाग ने 22 जून को एक अध्यादेश जारी किया है।  इस निर्णय से ठाणे शहर, जिले और राज्य में छोटे और बड़े आवास परिसरों को राहत मिली है। विधायक संजय केलकर ने इसके लिए उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार का शुक्रिया अदा किया है।
        छोटे परिवारों को आर्थिक तंगी के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  फुटपाथ, जल निकासी, बैठने की व्यवस्था आदि जैसी सुविधाओं का निर्माण कुशलतापूर्वक नहीं किया जा सकता है। विधायकों से मिली राशि से यह विकास कार्य कराया जाएगा और रहवासियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस निर्णय ने बड़े आवासीय परिसरों में भी आंतरिक सड़कें और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का मार्ग प्रशस्त किया है।  इस निर्णय से ठाणे शहर के 6,000 आवास परिसरों के हजारों नागरिकों को लाभ होगा।
        इस निर्णय का सभी स्तरों से स्वागत किया जा रहा है और ठाणे जिला आवास महासंघ की ओर से समाज के लाखों निवासियों और विधायक संजय केलकर द्वारा धन्यवाद दिया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

 नदी में डूबकर मरने वाले 4 लोगों के परिजनों को शासन से मिली आर्थिक सहायता

Aman Samachar

मुंब्रा की मार्केट की खाली पड़ी उपरी मंजिल में डायलिसिस सेंटर शुरू करने की मांग

Aman Samachar

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के तथ्यों पर मंगलवार को कार्यकर्ता मार्गदर्शन शिविर  – आनंद परांजपे

Aman Samachar

वसंतस्मृति में कोकण के होनहार विद्यार्थियों को अगले वर्ष से स्कालरशिप दी जायेगी – एड निरंजन डावखरे

Aman Samachar

पंजाब नैशनल बैंक ने आर्म्ड फोर्सेस फ्लैग डे फंड में दिया 11 लाख का योगदान

Aman Samachar

राज्य के विकास के लिए ‘गेम चेंजर’ साबित होगा समृद्धि महामार्ग  – मुख्यमंत्री

Aman Samachar
error: Content is protected !!