Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश में एसटी बस दुर्घटना, मृतक यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] आज सुबह मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी में महाराष्ट्र स्टेट ट्रांसपोर्ट [ एसटी निगम ] की एक बस के गिरने से हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गहरा दुख व्यक्त किया है.  उन्होंने एसटी निगम को मृतक यात्रियों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये देने का निर्देश दिया है. इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को दो दो लाख और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चार चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है .
          आज सुबह इंदौर से अमलनेर जा रही एसटी निगम की एक बस मध्य प्रदेश में खलघाट और ठिकरी के बीच नदी पुल से नर्मदा नदी में गिर गई.इस दुर्घटना में में 13 लोगों के मरने की प्राथमिक जानकारी समाने आई है . मृतकों में 8 पुरुष व 4 महिलाओं व एक बालक का समावेश है . इसके बाद भी कुछ और लोगों के गायब होने की आशंका व्यक्त की जा रही है .
       मुख्यमंत्री ने जलगांव जिला कलेक्टर को बचाव कार्य ठीक से करने और घायलों के तत्काल इलाज के लिए मध्य प्रदेश में जिला प्रशासन के साथ उचित समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.  हादसे की खबर सामने आते ही मुख्यमंत्री ने तुरंत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चव्हाण से संपर्क किया और मध्य प्रदेश के खरगोन और धार जिला प्रशासन से दुर्घटना पीड़ितों की आवश्यक सहायता की योजना बनाने का अनुरोध किया.
         मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव और एसटी निगम के प्रबंध निदेशक शेखर चन्ने को इस हादसे की जानकारी दी है और उन्हें बचाए गए यात्रियों को तत्काल हर संभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.  मुख्यमंत्री ने शवों को निकालने और तय प्रक्रिया के बाद उनके परिजनों को सौंपने के निर्देश भी दिए.  मुख्यमंत्री खुद राहत कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

छठपूजा के बाद शिवशांती प्रतिष्ठान के कार्यकर्ताओं उपवन व जुहू में चलाया स्वच्छता अभियान

Aman Samachar

लोधा अपर ठाणे में टोरेंट पावर कंपनी ने किया 22 के वी स्विचिंग स्टेशन का उद्घाटन

Aman Samachar

2 हजार किलो प्लास्टिक की थैलियां जब्त कर मनपा ने वसूले 15 हजार रूपये दंड 

Aman Samachar

निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए 4,500 करोड़ की योजना, केंद्र सरकार देगी 60 फीसदी सब्सिडी – कपिल पाटील 

Aman Samachar

सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी स्टेडियम किये जाने का तीव्र निषेध

Aman Samachar

कोरोना की दूसरी लहर में साठ वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सर्वाधिक 330 लोगों गयी जान

Aman Samachar
error: Content is protected !!