Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष कार्यरत 

ठाणे [ इमरान खान ] लोकउन्मुख, पारदर्शिता और गतिशीलता लाने के लिए ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष का क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित किया गया है।  इस कक्ष के माध्यम से आम जनता के दैनिक प्रश्न, शासन स्तर के कार्य एवं इस संबंध में प्राप्त आवेदन, प्रतिवेदन, संदर्भ आदि का निराकरण किया जायेगा।

          राज्य के मुख्य सचिव ने इस संबंध में नए निर्देश जारी किए हैं।  राज्य की आम जनता के दैनिक मुद्दों, शासन स्तर पर कार्य के संबंध में समय-समय पर आवेदन प्राप्त होते रहते हैं।  जिसके चलते प्रशासन में अधिक से अधिक लोकोन्मुखता, पारदर्शिता एवं गतिशीलता लाने के विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों की प्रलम्बित समस्याओं का तत्काल प्रभावी निराकरण के लिए प्रत्येक जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय का एक क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है जिसके तहत यह कक्ष ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय की तल मंजिल में स्थापित किया गया है।

        जिले में उपलब्ध अधिकारियों एवं कर्मचारियों में से आवश्यक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सेवाएं मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष में उपलब्ध करायी गयी हैं। निवासी उपजिलाधिकारी सुदाम परदेशी इस कक्ष के पदेन विशेष कार्य अधिकारी हैं।  इसके अलावा एक नायब तहसीलदार व एक मुख्य लिपिक व एक लिपिक नियुक्त किया गया है।

        यह कक्ष ठाणे जिले के सात तालुकों के नागरिकों के कृषि, नागरिक, विकास कार्य की समस्याओं के संबंध में प्रश्नों और शिकायतों के त्वरित निस्तारण में मदद करेगा। जिलाधिकारी अशोक शिंगारे ने जिला स्तर पर संबंधित विभागाध्यक्षों को जिला स्तर पर कार्रवाई किए जाने वाले आवेदनों जैसे मामलों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

       आम जनता से ठाणे जिला स्तरीय मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष मुख्यमंत्री को संबोधित आवेदन, नामांकन और संदर्भ स्वीकार किए जाएंगे।  प्राप्त आवेदनों की पावती संबंधित को दी जाएगी और इन आवेदनों को आगे की कार्रवाई के लिए क्षेत्रीय कार्यालय भेजा जाएगा। कक्ष के विशेष कार्य अधिकारी एवं निवासी जिलाधिकारी सुदाम परदेशी ने कहा कि इस पर की गई कार्रवाई की मासिक समीक्षा भी सरकार को सौंपी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

एगॉन लाइफ व अहलिया फिनफोरेक्स ने छोटे शहरों के 5 लाख से अधिक ग्राहकों को जीवन बीमा सुविधा की प्रदान

Aman Samachar

ठाणे मनपा प्रभाग रचना का प्रारूप घोषित , 14 फरवरी तक नागरिकों की आपत्ति व सुझाव आमंत्रित

Aman Samachar

कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के लिए लोक अदालत में कानूनी मार्गदर्शन

Aman Samachar

हवा से आक्सीजन शोषित करने वाले 38 पीएसए प्लांट लगाकर प्रतिदिन 53 मैट्रिक टन आक्सीजन निर्माण शुरू – राजेश टोपे

Aman Samachar

कोगोपोर्ट और आईआईएम अमृतसर ने ग्‍लोबल लॉजिस्टिक्‍स एवं फ्रेट मैनजमेंट में पोस्‍ट-ग्रेजुएशन का पहला बैच किया पूरा 

Aman Samachar

मीरा भयंदर में आयोजित भगवान परशुराम जयंती महोत्सव में उमड़ा जनसैलाब

Aman Samachar
error: Content is protected !!