Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष कार्यरत 

ठाणे [ इमरान खान ] लोकउन्मुख, पारदर्शिता और गतिशीलता लाने के लिए ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष का क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित किया गया है।  इस कक्ष के माध्यम से आम जनता के दैनिक प्रश्न, शासन स्तर के कार्य एवं इस संबंध में प्राप्त आवेदन, प्रतिवेदन, संदर्भ आदि का निराकरण किया जायेगा।

          राज्य के मुख्य सचिव ने इस संबंध में नए निर्देश जारी किए हैं।  राज्य की आम जनता के दैनिक मुद्दों, शासन स्तर पर कार्य के संबंध में समय-समय पर आवेदन प्राप्त होते रहते हैं।  जिसके चलते प्रशासन में अधिक से अधिक लोकोन्मुखता, पारदर्शिता एवं गतिशीलता लाने के विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों की प्रलम्बित समस्याओं का तत्काल प्रभावी निराकरण के लिए प्रत्येक जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय का एक क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है जिसके तहत यह कक्ष ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय की तल मंजिल में स्थापित किया गया है।

        जिले में उपलब्ध अधिकारियों एवं कर्मचारियों में से आवश्यक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सेवाएं मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष में उपलब्ध करायी गयी हैं। निवासी उपजिलाधिकारी सुदाम परदेशी इस कक्ष के पदेन विशेष कार्य अधिकारी हैं।  इसके अलावा एक नायब तहसीलदार व एक मुख्य लिपिक व एक लिपिक नियुक्त किया गया है।

        यह कक्ष ठाणे जिले के सात तालुकों के नागरिकों के कृषि, नागरिक, विकास कार्य की समस्याओं के संबंध में प्रश्नों और शिकायतों के त्वरित निस्तारण में मदद करेगा। जिलाधिकारी अशोक शिंगारे ने जिला स्तर पर संबंधित विभागाध्यक्षों को जिला स्तर पर कार्रवाई किए जाने वाले आवेदनों जैसे मामलों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

       आम जनता से ठाणे जिला स्तरीय मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष मुख्यमंत्री को संबोधित आवेदन, नामांकन और संदर्भ स्वीकार किए जाएंगे।  प्राप्त आवेदनों की पावती संबंधित को दी जाएगी और इन आवेदनों को आगे की कार्रवाई के लिए क्षेत्रीय कार्यालय भेजा जाएगा। कक्ष के विशेष कार्य अधिकारी एवं निवासी जिलाधिकारी सुदाम परदेशी ने कहा कि इस पर की गई कार्रवाई की मासिक समीक्षा भी सरकार को सौंपी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

 भाजपा नेताओं ने नाला सफाई से संबंधित अधिकारीयों व ठेकेदारों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग 

Aman Samachar

भिवंडी निजामपुर मनपा स्कूलों की दयनीय स्थिति , 28,000 छात्रों का शैक्षिक भविष्य खतरे में – रईस शेख़

Aman Samachar

आदित्‍य बिरला फैशन एण्‍ड रिटेल और तरुण तहिलियानी ने मुंबई में 5 वें तस्वा स्टोर का किया भव्य उद्घाटन

Aman Samachar

विनजो ने सहानुभूति पूर्ण उत्पादों के निर्माण के द्वारा कर्मचारियों के मानसिक कल्याण के लिए अमाहा के साथ साझेदारी की

Aman Samachar

बांद्रा के 48 परिवारों का जल्द ही होगा पुनर्वास 

Aman Samachar

 रेनो इंडिया ने काइगर मॉडल ईयर 22 को किया पेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!