Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कांग्रेस ने मनपा क्षेत्र के अनधिकृत निर्माण की शिकायत लोकायुक्त से करेंगे – एड विक्रांत चव्हाण 

ठाणे [ इमरान खान ] मनपा क्षेत्र में हो रहे अनधिकृत निर्माण के मुद्दे पर ठाणे शहर कांग्रेस एक बार फिर आक्रामक हो गई है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष एड विक्रांत चव्हाण ने आरोप लगाया है कि अनाधिकृत निर्माण को लेकर लोकायुक्त के आदेश देने के बाद भी मनपा की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। तत्कालीन आयुक्त डा विपिन शर्मा ने यह भी खुलासा किया है कि उन्होंने कलवा में अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि इस वजह से सहायक आयुक्त की जांच भी रोक दी गई है।

           उन्होंने पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस बात का खुलाशा किया है।इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सचिन शिंदे, प्रवक्ता राहुल पिंगले और अधिवक्ता बाबासाहेब भुजबल मौजूद थे। उन्होंने कहा कि शहर में हो रहे अनधिकृत निर्माण की लोकायुक्त से शिकायत की गई थी। उसके बाद लोकायुक्त ने अनधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई करने को कहा था। मनपा के तत्कालीन आयुक्त ने भी आश्वासन दिया था कि अनधिकृत निर्माण करने वालों को नागरिक सुविधाएं नहीं दी जाएगी।

       उन्होंने यह भी कहा कि अनाधिकृत निर्माणों के कारण नागरिक सुविधाओं पर दबाव बढ़ रहा है। कहीं-कहीं जनप्रतिनिधि और अन्य बड़े नेता सिर्फ वोट हासिल करने के लिए इन निर्माणों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस वजह से ईमानदारी से टैक्स देने वाले मूलनिवासी ठाणे के नागरिकों के साथ अन्याय हो रहा है.

        महासभा में अनधिकृत निर्माण मामले पर एक प्रस्ताव पारित करने के बाद 14 सहायक आयुक्तों की जांच की गई। कुछ ने अनाधिकृत निर्माण के मामले में स्पष्टीकरण दिया है जबकि कुछ ने नहीं दिया है। इस कार्रवाई की रिपोर्ट आयुक्त को भेजी जानी थी लेकिन उसे ठंडे बसते में दाल दी गयी और अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दूसरी ओर उन्होंने यह भी कहा कि वे इन अनधिकृत निर्माणों के खिलाफ फिर से लोकायुक्त से शिकायत करेंगे।

संबंधित पोस्ट

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व.रामपूजन पटेल को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि

Aman Samachar

मुंब्रा कौसा की पानी समस्या सुलझाने के लिए 5 एमएलडी अतिरिक्त जलापूर्ति 

Aman Samachar

मामला उच्च न्यायालय में होने बावजूद हेलीपेड वाली मोहन अल्टिजा में बेचे जा रहे हैं मंहगे फ्लैट

Aman Samachar

न्यूगो ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुये एक विशेष  हेल्‍पलाइन नंबर शुरू किया

Aman Samachar

एनसीपीए का आगामी नृत्य महोत्सव ‘प्रवाह’ मुंबई में प्रशंसित

Aman Samachar

शहर को हुक्का पार्लर मुक्त करने के लिए विशेष दस्ता नियुक्त – संजय केलकर

Aman Samachar
error: Content is protected !!