Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

प्रधानमंत्री से कैश रिसाइकलर मशीन लगाने की मांग

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] दो हजार के नोटों को जमा करने की मौजूदा चुनौतियों का तत्काल हल निकालने की आवश्यकता को अधिक बढ़ावा देने के लिए कैश रिसाइकलर मशीन (सीआरएम) लगाने की मांग को लेकर अन्याय व भ्रष्टाचार के विरोध में लड़ने वाली सामाजिक संस्था ‘संघर्ष’ के अध्यक्ष पृथ्वीराज मस्के ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरबीआई के गवर्नर शशिकांत दास को पत्र लिखा है.
        पृथ्वीराज मस्के ने पत्र में लिखा है कि समय के साथ बैंकों और एटीएम में इन पुराने जमा मशीनों को दो हजार के नोट जमा करने के लिए संगठन बदल गया है, जिससे आम नागरिक को नोट जमा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सीआरएम के लग जाने से समय की बचत के साथ साथ वरिष्ठ, अक्षम और समय के पाबंद लोगों को सहूलियत मिलेगी. सीआरएम के लागू किये जाने से बैंकिंग आपरेशन की कुल क्षमता में सुधार होगा. यह देश की जनता के लिए सुलभ और सुविधाजनक बैंकिंग सेवाओं को प्रदान करने के सरकार के समर्पण का प्रतिक होगा.
            पृथ्वीराज मस्के ने अपने पत्र में लिखा है कि इन मशीनों को लागू करने के लिए काफी निवेश की आवश्यकता होगी, लेकिन ग्राहक सेवा में वृद्धि, कतारों में कमी और बैंकिंग आपरेशन में बढ़ी हुई कुशलता जैसे लंबे समय के लिए आरंभिक खर्चों से अधिक लाभ होंगे. डिजिटल लेन देन के अपारदर्शिता को बढ़ावा मिलेगा, जो सरकार के कैशलेस अर्थव्यवस्था के लक्ष्य से मेल खाता है.

संबंधित पोस्ट

चुनौतियों के बावजूद प्रौद्योगिकी की मांग का माहौल अच्छा -रोशनी नादर मल्होत्रा

Aman Samachar

ठाणे मेट्रो मार्ग के कार्य को गति देने की सांसद ने की एमएमआरडीए आयुक्त से मांग 

Aman Samachar

शहीद भगतसिंह स्मृति देशसेवा लोकहिन्द गौरव पुरस्कार से सूबेदार निलेश पाटील सम्मानित 

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने को-लेंडिग मैकेनिज्म के तहत हाउसिंग लोंस की सोर्सिंग और फाइनेंसिंग के लिए सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (सीएचएफएल) के साथ किया एमओयू साइन 

Aman Samachar

 यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने “सर्वश्रेष्ठ एटीएम और सेल्फ-सर्विस इनोवेशन” पुरस्कार जीता

Aman Samachar

शहर की सफाई, पार्क की मरम्मत व सड़कों पर पड़े रैबिट व कचरे को तत्काल हटाने के आयुक्त ने दिए निर्देश

Aman Samachar
error: Content is protected !!