Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पीएनबी ने पर्यावरण की बेहतरी के लिए शुरु किया प्रोजेक्ट पीएनबी पलाश

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, ने आज एक पर्यावरणीय प्रयास “पीएनबी पलाश” की शुरुआत की है | यह आठ महीने तक चलने वाला अभियान है जिसमें विभिन्न उपायों जैसे ऊर्जा एवं संसाधनों के संरक्षण, कागज के उपयोग में कमी, कूड़ा प्रबंधन और सुव्यवस्थित डिजिटल प्रक्रियाओं के माध्यम से स्थिरता लायी जा सकेगी।

      हमारे जीवन के हर क्षेत्र में स्थिरता को एकीकृत करने की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए पीएनबी के एमडी एवं सीईओ श्री अतुल कुमार गोयल ने कहा, “एक अग्रणी बैंक होने के नाते पर्यावरण अनुकूल पहल न केवल हमारे कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व का अंग है बल्कि यह व्यवसाय में प्रगति के अवसर भी उपलब्ध कराता है। इस प्रोजेक्ट का मूल उद्देश्य संरक्षण के प्रयासों में सक्रिय योगदान करना, दीर्घकालिक व्यवहार अपनाने को बढ़ावा देना और कर्मचारियों की संलग्नता को प्रोत्साहित करना है।”

    इस पहल के तहत पीएनबी के एक लाख से अधिक कर्मचारी कम से कम  दो पौधे प्रति व्यक्ति लगाएंगे। इस प्रोजेक्ट की कुछ कैंपेन थीमों में डिजी ब्रांच, ग्रीन डेटा सेंटर, इलेक्ट्रिक व्हीकल फाइनैंस, रिसायकिलिंग कैंप्स, पेड़ लगाने का अभियान, कागज बचाने का अभियान, और ऊर्जा संरक्षण ओलंपिक आदि शामिल है। यह कैंपेन आरबीआई के सस्टेनेबल फाइनैंस के विजन के क्रम में हैं और वित्त मंत्रालय, वित्तीय सेवाएं विभाग (डीएफएस) की पहल इन्हैंस्ड एक्सेस एंड सर्विसेज एक्सीलैंस ( EASE 6.0) के छठे संस्करण के तहत है।

     इस मौके पर पीएनबी के एमडी एवं सीईओ श्री अतुल कुमार गोयल, पीएनबी के कार्यपालक निदेशकों – श्री कल्याण कुमार, श्री बिनोद कुमार और श्री एम परमशिवम, मुख्यालय के सभी मुख्य महाप्रबंधकों, अंचल प्रबंधको और पीएनबी परिवार के अन्य स्टाफ सदस्यों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

संबंधित पोस्ट

वर्तमान शिक्षा व्यवस्था में बदलाव की जरुरत – डा अनिल काकोडकर 

Aman Samachar

ईद मेहंदी महोत्सव में 523 महिलाओं ने लिया हिस्सा

Aman Samachar

पीएनबी में आज से हाई वैल्यू चेकों का वेरिफिकेशन अनिवार्य

Aman Samachar

इंश्योरेंस देखो ने फरहान अख्तर को नया ब्रैंड एंबेसेडर बनाया, नया विज्ञापन अभियान किया लॉन्च

Aman Samachar

कोकण विभागीय सूचना कार्यालय में कोरोना सुरक्षात्मक किट वितरित

Aman Samachar

मुलुंड में नव नियुक्त महिला पुलिस अधिकारीयों का सम्मान

Aman Samachar
error: Content is protected !!