Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पिनेकल इंडस्ट्रीज द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन और प्रौद्योगिकी कंपनी,‘एका’ का प्रक्षेपण

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] शहरों और व्यवसायों के पास अब अधिक मजबूत, विश्वसनीय और लाभदायक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान होंगे। एका, एक ऑटोमोटिव और प्रौद्योगिकी कंपनी को वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के बड़े पैमाने पर अनुकूलन में तेजी लाने के लिए टिकाऊ, लाभदायक और कुशल इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहन और समाधान लाने के लिए लॉन्च किया गया है। एका, भारत की प्रमुख ऑटोमोटिव सीटिंग, इंटीरियर और स्पेशलिटी व्हीकल कंपनी, पिनेकल इंडस्ट्रीज की एक सहायक कंपनी है, और भारत सरकार की मोटर वाहन उद्योग के उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना (Auto PLI) के स्वीकृत आवेदकों में से एक है।
        एका सर्वश्रेष्ठ टीसीओ (स्वामित्व की कुल लागत) समाधान और एक स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र के साथ ईवी को लोकतांत्रिक बनाने के लिए साझा करने योग्य प्रौद्योगिकियों को विकसित करके इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहनों के डिजाइन दर्शन और निर्माण में नवपरिवर्तन कर रहा है। एका इलेक्ट्रिक वाहनों, ईंधन सेल इलेक्ट्रिक वाहनों और वैकल्पिक ईंधन वाहनों की एक पूरी श्रृंखला का डिजाइन, निर्माण और आपूर्ति करेगा। आगे चलकर ब्रांड में कंपोनेंट्स असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग, EV ट्रैक्शन सिस्टम, EV एनर्जी स्टोरेज सिस्टम आदि भी होंगे।
       इस अवसर पर पिनेकल इंडस्ट्रीज और एका के चेयरमैन श्री सुधीर मेहता ने कहा, “एका का अर्थ है 'एक साथ रहना' और 'एक होना'। एका पर्यावरण फोकस, कॉन्शियस इनोवेशन और रिलायबल मोबिलिटी के अपने मूल मूल्यों के साथ व्यवसायों को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है।  एका के साथ, हमारी दृष्टि भारत को वाणिज्यिक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में अग्रणी बनने में सक्षम बनाना है। एका देश के विभिन्न हिस्सों में प्रौद्योगिकी, निर्माण और वितरण का एक नया पारिस्थितिकी तंत्र खोलेगा। लागत को और कम करने और ईवी अपनाने की व्यवहार्यता बढ़ाने के लिए इस जानकारी और संसाधनों को साझा किया जाएगा। 
      हम कमर्शियल व्हीकल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को टिकाऊ बनाने और न्यूनतम टीसीओ समाधान पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिससे यह व्यवसायों और पर्यावरण के लिए सामूहिक रूप से अच्छा हो।  हम अपनी नवीनतम पहल, ‘भारत की एका’ के साथ भारत को EV उत्पादों और प्रौद्योगिकियों में अग्रणी बनाना चाहते हैं , श्री सुधीर मेहता ने आगे कहा।
     बड़े पैमाने पर अनुकूलन के लिए ईवी प्रौद्योगिकी का उत्पादन और साझा करने की दृष्टि के साथ, एका आने वाले महीनों में भारत में ईवी बसों और एलसीवी की अपनी पहली श्रृंखला पेश करने के लिए तैयार हो रही है। आगे बढ़ते हुए, कंपनी एक अभिनव स्मार्ट और लीन फैक्ट्रियों के दृष्टिकोण को भी पेश करेगी, जो वैश्विक ईवी क्रांति बनाने के लिए मौजूदा बुनियादी ढांचे के उपयोग को संभव बनाएगी। एका के समाधान एक ऐसा प्रभाव पैदा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो उत्कृष्ट मूल्य सृजन के साथ संसाधनों के संरक्षण पर केंद्रित है। ब्रांड की उत्पाद श्रृंखला में वाणिज्यिक बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी), प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (पीएचईवी) और ईंधन सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी) शामिल होंगे।
     एका ऐसे इलेक्ट्रिक और वैकल्पिक ईंधन वाणिज्यिक वाहनों का विकास कर रहा है जो कि रेंज बढ़ाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, कम परिचालन लागत, व्यवसायों, सरकार और ऑपरेटरों की मदद करते हुए सर्वोत्तम रिटर्न की पेशकश करते हुए, महत्वाकांक्षी पर्यावरणीय लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं। अग्रणी नई डिजिटल तकनीक के साथ सक्षम, यह एक कस्टम बेड़े प्रबंधन प्रणाली को भी सक्षम करेगा। 
      एका द्वारा एक अन्य प्रमुख पेशकश उनकी अग्रणी स्मार्ट लीन फैक्ट्री दृष्टिकोण है जिसमें पारंपरिक ऑटोमोबाइल निर्माण कारखानों की तुलना में न्यूनतम निवेश की आवश्यकता होती है। यह उत्पादों को इस तरह से डिजाइन करके हासिल किया जाता है जो पेंटिंग के बुनियादी ढांचे और बड़े जुड़नार सहित बड़े निवेश को समाप्त करता है। एका की विकेंद्रीकृत विनिर्माण अवधारणा में तुलनात्मक रूप से एक छोटा कार्बन पदचिह्न होगा और इसे मौजूदा सुविधाओं में भी तैनात किया जा सकता है, परिचालन लागत को कम करके उच्च लाभ और रिटर्न के साथ।

संबंधित पोस्ट

कोरोना मरीजों की सेवा के लिए 2 एम्बुलेंस का नगर विकास मंत्री ने किया लोकार्पण

Aman Samachar

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस का नया हेल्थ प्लान 30 गंभीर बीमारियों को करेगा कवर

Aman Samachar

रईस स्टडी सेंटर में बी ए की उपाधि वितरण समारोह संपन्न

Aman Samachar

उल्हासनगर भाजपा के 21 नगर सेवकों समेत 114 लोग राकांपा में शामिल

Aman Samachar

थर्टी फस्ट की रात शराब पीकर वाहन चलाने व उसके सह यात्री को 7 दिन के कारावास की सजा

Aman Samachar

इंदिरा गांधी जयंती पर भिवंडी कांग्रेस ने लिया पार्टी संगठन मजबूत करने का संकल्प

Aman Samachar
error: Content is protected !!