Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस का नया हेल्थ प्लान 30 गंभीर बीमारियों को करेगा कवर

मुंबई [ अमन न्युज नेटवर्क ] भारत की लीडिंग जीवन बीमा कंपनियों में से एक एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस (AFLI), ने आज अपने एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस क्रिटी केयर प्लान के लॉन्च करने की घोषणा की, जो 30 गंभीर बीमारियों और प्रमुख रोगों को कवर करने वाला एक विस्तृत प्लान है।

         30 गंभीर बीमारियों की सूची में से किसी के डायग्नोसिस पर, बीमित व्यक्ति महंगे इलाज, स्वास्थ्यलाभ और संभावित हानि या आय में कमी की लागत वहन करने में मदद करने के लिए एक क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट का हकदार है। इलाज़ पर खर्च की गई वास्तविक राशि के बावजूद बीमारी के पहले डायग्नोसिस पर बीमा राशि एकमुश्त रक़म के रूप में देय है।

        पॉलिसी लेने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष है; जिसमें पॉलिसी 70 वर्ष की आयु तक कवरेज प्रदान करती है। प्रीमियम भुगतान के तीन विकल्प – सिंगल पे, लिमिटेड पे और रेगुलर पे के साथ पॉलिसी की अवधि न्यूनतम 5 वर्ष से अधिकतम 10 वर्ष तक हो सकती है। यह योजना आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80डी के तहत कर लाभ भी मुहैया करा सकती है।

        नई योजना पर बात करते हुए, श्री कार्तिक रमन, सीएमओ और हेड-प्रोडक्ट्स, एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, “आज की तेजी से भागती दुनिया में, लोग तनाव, चिंता और अस्वस्थ जीवन शैली के प्रति अधिक प्रवृत्त हो गये हैं, जो एक गंभीर बीमारी की शुरुआत का कारण बन रहा हैं।हालाँकि, जब कोई बड़ी बीमारी आपको अचानक से प्रभावित कर सकती है, तो एक क्रिटिकल इलनेस प्लान से कवर होना बुद्धिमानी है, जैसे कि हमारी हाल ही में लॉन्च किया गया एजेस फेडरल क्रिटी केयर प्लान, यह रिकवरी पीरियड के दौरान महंगी चिकित्सा देखभाल और आय के संभावित नुकसान के बोझ को कम करता है।

संबंधित पोस्ट

कर्मयोगी स्वर्गीय श्री रामलोचन प्रसाद सिंग ने सैकड़ों लोगों को उपलब्ध कराया रोजगार

Aman Samachar

टीकाकरण लक्ष्य पूरा करने में नागरिक करें सहयोग –सुधाकर देशमुख.

Aman Samachar

हुक्का पार्लर में उपयोग होने वाला 9 करोड़ रूपयेका निकोटीन युक्त फ्लेवर जब्त 

Aman Samachar

महिला बचतगट निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी का महापौर के हाथो उद्घाटन

Aman Samachar

बुधवार को शहर के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति बंद 

Aman Samachar

20.5 KM/L के माइलेज के साथ रेनो काइगर इस सेगमेंट में सबसे बेहतर वाहन बना

Aman Samachar
error: Content is protected !!