Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

इंदिरा गांधी जयंती पर भिवंडी कांग्रेस ने लिया पार्टी संगठन मजबूत करने का संकल्प

 भिवंडी [ एम हुसैन ] भारत की एक मात्र महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 103 वीं जयंती पर भिवंडी शहर जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया है। जिलाध्यक्ष अब्दुल रशीद ताहिर मोमिन की अध्यक्षता में कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर याद किया। इसके बाद इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें आदरांजलि दी गई है । 
               भिवंडी शहर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष अब्दुल रशीद ताहिर मोमिन ने कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए कांग्रेस की नेता ने अपना बलिदान दिया है। देश के विकास में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। अपनी प्रतिभा व राजनीतिक दृढ़ता के लिए विश्व राजनीति के इतिहास में इंदिरा गांधी का नाम सदैव याद रखा जाएगा। समाजवाद की अवधारणा एवं बैंकों के राष्ट्रीयकरण सहित स्व. इंदिरा गांधी द्वारा किए गए कार्यों को सलाम करते हैं।
 परमाणु परीक्षण, पाकिस्तान का विभाजन एवं खाद्यान्न में आत्मनिर्भरता सहित उनके कार्यों ने पूरे विश्व में लोहा मनवाया है। जिसके लिए विश्व राजनीति के इतिहास में इंदिरा गांघी का नाम सदैव याद रखा जाएगा, वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं। इसके बाद 1980 में वह दोबारा देश की प्रधानमंत्री बनीं और 31 अक्टूबर1984 को उनकी हत्या कर दी गई थी।       
  उक्त अवसर पर स्थानीय कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए जिलाध्यक्ष मोमिन ने कहा कि स्थानीय स्तर पर पार्टी संगठन को पुनर्जीवित और मजबूत करने के लिए हर वार्ड का दौरा करके वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन करने के साथ आगामी मनपा चुनाव के मद्देनजर बूथ स्तर पर भी कमेटियों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने शहर के सभी ब्लाक अध्यक्षों को चुस्त दुरूस्त रहने का आह्वान करने के साथ चेताया कि इस कार्य में ढिलाई बरतने वाले ब्लाक अध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अपने अद्वितीय नेता स्व. इंदिरा गांधी की जयंती पर इस बात का संकल्प लेते हैं कि जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए वहां भी जाएंगे और उस स्थान पर भी अपना संगठन खड़ा करेंगे, जहां कांग्रेस पार्टी का पर्याप्त जनाधार नहीं है। मोमिन ने पद्मानगर और कामतघर आदि क्षेत्रों का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां पार्टी का कभी भी ठोस जनाधार नहीं रहा है। हम अपने प्रयासों और जनसंपर्क द्वारा उन क्षेत्रों को भी कांग्रेसमय बनाने का अधिकतम प्रयास करेंगे,जहां पार्टी संगठन का अस्तित्व न के बराबर है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की सचिव रानी अग्रवाल, सोहेल खान, प्रदीप पप्पू राका, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप पाटिल एवं फाजिल अंसारी आदि ने भी संबोधित करते हुए पार्टी संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया।

संबंधित पोस्ट

अग्रोहा विकास ट्रस्ट केन्द्रीय महिला समिति द्वारा अग्रसेन जयंती का आयोजन*

Aman Samachar

विशेष मुहीम में 583 ऑटो रिक्शा चालकों को लगाया कोरोना का टीका

Aman Samachar

 डॉ. नेहा शाह ने टॉरेंट जीतो ठाणे हाफ मैराथन 2022 के लिये सेहत और तंदुरुस्‍ती के दिए जरूरी सुझाव

Aman Samachar

अम्बेडकर रोड के सामाजिक कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राकांपा में शामिल

Aman Samachar

ग्रामीण छात्रों के बीच आधुनिक तकनीक के बारे में जनजागरूकता अभियान

Aman Samachar

भिवंडी में रेती माफियाओं पर  कार्रवाई , जब्त बार्ज रात के अंधेरे मे लेकर फरार

Aman Samachar
error: Content is protected !!