Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आरटीई प्रवेश प्रक्रिया की अवधि 29 अप्रैल तक बढ़ी 

ठाणे [ युनिस खान ] शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों में 25 प्रतिशत आरक्षित सीटों के प्रवेश की आरटीई प्रवेश प्रक्रिया के लिए चयनित बच्चों का प्रवेश सुनिश्चित करने की समय सीमा 29 अप्रैल, 2022 तक बढ़ा दी गई है। बच्चे के माता-पिता से अपील है कि निर्धारित समय के भीतर प्रवेश सुनिश्चित कराने की अपील भाऊसाहेब कारेकर ने ने किया है।
        आर.टी.ई.  राज्य स्तर पर प्रवेश के लिए लॉटरी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और इस चयन सूची में ठाणे जिले से कुल 10,429 आवेदनों का चयन किया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा प्रवेश की पुष्टि की समय सीमा 20 अप्रैल तक दी गई थी। हालांकि बुधवार तक 4429 बच्चों के दाखिले की पुष्टि हो चुकी है।  ठाणे जिला परिषद प्राथमिक शिक्षा विभाग ने शेष बच्चों के माता-पिता से सरकार द्वारा प्रदान की गई प्रक्रिया का लाभ उठाने और 29 अप्रैल तक बच्चे का प्रवेश सुनिश्चित करने की अपील की है।
           प्रवेश प्रक्रिया में चयनित बच्चों के प्रवेश के लिए, माता-पिता को संबंधित तालुका, नगर पालिका के सत्यापन केंद्र पर आवंटन पत्र और आवश्यक दस्तावेजों के प्रिंट के साथ जाना चाहिए और सत्यापन समिति से उनके प्रवेश की पुष्टि करनी चाहिए।  उसके बाद संबंधित विभाग ने अभिभावकों को स्कूल में प्रवेश की पुष्टि करने वाले रसीद और दस्तावेज जमा करने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित पोस्ट

ठाणे शहर के लिए इलेक्ट्रिक बस के लिए निधि उपलब्ध कराने पर एमएमआरडीए सकारात्मक

Aman Samachar

आधार बनाने व सुकन्या योजना के लिए एकाउंट खुलवाने के लिए मुंब्रा में दस दिवसीय शिविर 

Aman Samachar

आर टी ई प्रवेश के आवेदन को 30 मार्च तक पूर्ण करने का शिक्षा अधिकारी ने किया आवाहन 

Aman Samachar

सहायक आयुक्त सहित 16 कर्मचारी हुए मनपा से सेवा निवृत्त

Aman Samachar

फ्लेमिंगो के आवास की रक्षा के लिए उचित उपाय करने के लिए वन विभाग को सुझाव

Aman Samachar

केनरा बैंक द्वारा सबसे पहले हवाई इश्तेहार का प्रदर्शन

Aman Samachar
error: Content is protected !!