Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महावीर स्वामी की जयंती के अवसर पर श्री ठाणे जैन महासंघ की महायात्रा

 ठाणे [ युनिस खान ] भगवान महावीर स्वामी की 2621वीं जयंती के अवसर पर गुरुवार को ठाणे शहर में पहली बार श्री जैन महासंघ, ठाणे द्वारा सभी जैन संघों की महायात्रा का आयोजन किया गया।  इसमें ठाणे के 15 से 20 जैन संघ और कई अन्य जैन संगठन शामिल हुए।
           इस महायात्रा में जिले के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, ठाणे मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा, पूर्व महापौर नरेश म्हस्के, विधायक निरंजन दावखरे, विधायक संजय केलकर, सांसद राजन विचारे ने झंडा दिखाकर यात्रा की शुरुआत की। इस जुलूस में करीब आठ से दस हजार नागरिकों ने हिस्सा लिया।
         जैन संघ की महायात्रा में कई गुरु महाराज और जैन मुनियों ने भाग लिया।  इसके अलावा इस महायात्रा में पूर्व सांसद  संजीव नाइक, मनसे नेता बाला नंदगांवकर ,पूर्व नगर सेवक सुधीर कोकाटे, भरत चव्हाण, संजय वाघुले आदि उपस्थित थे।
            फेडरेशन कोर कमेटी के सदस्य मनोज शाह (टिपटॉप), धनजीभाई गाला, उदय परमार, पीयूष शाह, प्रेमजीभाई गाला, वसंत जैन, नेमचंद वीरा, दीपक राजवत, प्रतीक जैन, रिनव रजनी शाह, सतीश गिंद्रा, वसंत नागडा, विनोद जैन ने कड़ी मेहनत की।
          यह महायात्रा तेंभी नाका जैन मंदिर से 1 किमी तक चली।  इसमें 9 से 10 हजार जैन समुदाय के लोग स्वतःस्फूर्त रूप से भाग लिया।  साथ ही युवाओं ने भी अपनी भागीदारी दर्ज कराई।  25 रथ, विभिन्न पुनेरी ड्रम और लेज़िम मंडली ने महायात्रा में भाग लिया।  महायात्रा के दौरान जैन समाज ने अन्य प्रमुख अतिथियों के साथ पालक मंत्री एकनाथ शिंदे को सम्मानित किया।
         कई मंडलों और महिला मंडलों ने भी महायात्रा जैसे महान कार्य को अंजाम देने में योगदान दिया है। महासंघ की ओर से महायात्रा के लिए एकत्रित हुए लगभग 7,000 से 8,000 भक्तों के लिए शिवाजी मैदान में नवपारसी (नाश्ता) का प्रबंध किया गया था। फेडरेशन ने इस महायात्रा के समापन के लिए उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों, ठाणे पुलिस, सभी पत्रकारों और ठाणेकर को धन्यवाद दिया है।

संबंधित पोस्ट

उद्योग जगत के प्रणेता जहांगीर रतनजी दादाभाई टाटा , 1938 में जेआरडी टाटा को टाटा समूह में शीर्ष पद पर पदोन्नत 

Aman Samachar

पानी की समस्या को लेकर शिवसेना युबीटी ने मनपा कार्यालय पर निकला मोर्चा 

Aman Samachar

डाका डालने की तैयारी जैसे विविध अपराधों को अंजाम देने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार , 12 लाख का माल बरामद

Aman Samachar

आगामी वित्तीय वर्ष की योजनाओं का सभी विभाग शीघ्र प्रस्ताव प्रस्तुत करें – अतिरिक्त जिलाधिकारी

Aman Samachar

दो देशी पिस्टल व छः जीवित कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार 

Aman Samachar

जवेरिया काजी राज्य स्तरीय सावित्री बाई फुले पुरस्कार से सम्मानित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!