Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

 कमिंस जेनसेट उपयोगकर्ताओं के लिए रेट्रोफिट उत्सर्जन नियंत्रण डिवाइस (आर.ई.सी.डी) लॉन्च 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] कमिंस इंडिया लिमिटेड, अग्रणी पावर सॉल्यूशंस कंपनी में से एक है, जो इंजन और संबंधित तकनीकों का डिजाइन, निर्माण, वितरण और सेवा प्रदान करती है, ने पाय ग्रीन इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से एक इनोवेटिव क्लीन वायु सोल्यूशन – रेट्रोफिट एमिशन कंट्रोल डिवाइस (‘आर.ई.सी.डी’) लॉन्च किया।

          इस उत्पाद को पुणे के कमिंस इंडिया ऑफिस कैंपस में वितरण व्यवसाय और नए और रिकॉन पार्ट्स ऑर्गनाइजेशन (डी.बी.यू एंड एन.आर.पी.ओ) कमिंस इंडिया की उपाध्यक्ष सु.श्री. श्वेता आर्य और पाय ग्रीन इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सी.ई.ओ श्री इरफान पठान की उपस्थिति में लॉन्च किया गया था। इस कान्ट्रैक्ट के एक हिस्से के रूप में, पाय ग्रीन इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ कमिंस भारत में अपने विशाल वितरण नेटवर्क के माध्यम से आर.ई.सी.डी का मार्केटिंग करेगा। आर.ई.सी.डी फिल्टरलेस तकनीक पर बनाया गया है और इलेक्ट्रोस्टैटिक प्रेसीपीटेशन फंडामेंटल्स पर आधारित है। यह वायु गुणवत्ता में सुधार करने और 70% से अधिक दक्षता के साथ हवा से पार्टिकुलेट मैटर (‘पी.एम’) को कैप्चर करने में अत्यधिक कुशल है।

         इस उत्पाद के लॉन्च पर, सु.श्री. श्वेता आर्य, उपाध्यक्ष – डी.बी.यू और एन.आर.पी.ओ, कमिंस इंडिया ने कहा, “कमिंस इंडिया नवाचार और निर्भरता के साथ राष्ट्र को शक्ति प्रदान करने के 60 साल का जश्न मना रहा है। हम आर.ई.सी.डी के लिए पाय ग्रीन इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ सहयोग करके खुश हैं, जिसे भारत में कमिंस द्वारा मार्केटिंग और वितरित किया जाएगा। यह सहयोग दोनों संगठनों को हमारी ताकत को एक साथ लाने और हमारे ग्राहकों को दिए जाने वाले उत्पाद का विस्तार और बढ़ाने के लिए नए अवसर पैदा करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है। हाल ही में लॉन्च किया गया आर.ई.सी.डी हमारे ग्राहकों को पी.एम अनुपालन आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक व्यवहार्य समाधान प्रदान करता है। हमारे ग्राहक और समुदाय सभी के लिए समृद्धि पैदा करते हुए हमारे ग्रह के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए हमारी सामूहिक प्रतिक्रिया पर निर्भर करते हैं। लगातार बढ़ते कार्बन फुटप्रिंट को ध्यान में रखते हुए, हम अपने उत्पाद रेंज में उत्सर्जन को कम करने की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखेंगे, जो 2050 तक नेट-जीरो उत्सर्जन तक पहुंचने के लिए गंतव्य शून्य रणनीति के हमारे लक्ष्य के साथ अच्छी तरह से गठबंधन किया गया है। 

           लॉन्च इवेंट में बोलते हुए, श्री इरफान पठान, संस्थापक और सी.ई.ओ, पाय ग्रीन इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड उन्होंने कहा, ”हम कमिंस जैसे वैश्विक नेतृत्वकर्ता में से एक के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह सहयोग न केवल पाय ग्रीन की तकनीक का एक उत्साहजनक सत्यापन है, बल्कि इस तथ्य का भी है कि अभिनव और सार्थक पहल एक महत्वपूर्ण परिवर्तन का कारण बन सकती है। कमिंस के साथ साझेदारी में, पाय ग्रीन इनोवेशन स्रोत पर उत्सर्जन को संबोधित करने और स्वच्छ हवा को सभी के लिए सुलभ बनाने का प्रयास करता है। 

          आर.ई.सी.डी के क्लीन एयर फिल्टरलेस समाधान को मैन्युअल सफाई की आवश्यकता नहीं है क्योंकि कोई फ़िल्टर नहीं है। इस डिवाइस के प्रमुख फायदों में से एक न्यूनतम बैकप्रेशर है जो कमिंस इंजन की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इस उपकरण को किसी भी पानी, रसायन या सॉल्वैंट्स की आवश्यकता नहीं होती है और ऊर्जा बचाता है क्योंकि इसे सक्रिय उत्थान की आवश्यकता नहीं होती है और निकास तापमान से प्रभावित नहीं होता है। यह उपयोग में डी.जी सेट शर्तों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए प्रतिरोधी है, और दूरस्थ स्थापना भी संभव है। आर.ई.सी.डी डी.जी निकास (मफलर/साइलेंसर) के बाद स्थापित किया जाता है, और निकास में कोई संशोधन की आवश्यकता नहीं होती है। अलग-अलग पार्टिकुलेट मैटर को पेंट, डाई और प्लास्टिक उद्योगों में उच्च मूल्य वाले कच्चे माल के रूप में एकत्र और उपयोग किया जा सकता है, निपटान और माध्यमिक संदूषण की आवश्यकता को समाप्त कर सकता है। उत्पाद सभी मौसमरोधी है, एक सरल, कुशल और मजबूत निर्माण के साथ न्यूनतम रखरखाव की आवश्यकता होती है जो निरंतर प्रदर्शन और लंबे परिचालन जीवन प्रदान करता है।

संबंधित पोस्ट

स्टेट सिलेक्शन कराटे टूर्नामेंट में 150 बच्चों ने अपना स्थान सुनिश्चित किया

Aman Samachar

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष के हाथो वरिष्ठ कारसेवक ओमप्रकाश शर्मा सम्मानित

Aman Samachar

जश्न-ए-बहुगुणा का मुंबई के रंगशारदा में 21 मई को आयोजन

Aman Samachar

समाजसेवी हिन्दी प्रेमी एड बी एल शर्मा पंचतत्व में विलीन

Aman Samachar

मनपा क्षेत्र के सभी महाविद्यालयों में सोमवार से शुरू होंगे टीकाकरण केंद्र – महापौर

Aman Samachar

कोरोना से मरने वालों के आश्रितों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की राकांपा ने की मांग 

Aman Samachar
error: Content is protected !!