Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ध्वज दिवस पर निधि जुटाने के उद्देश्य शत प्रतिशत पूरा किया जायेगा – राजेश नार्वेकर

ठाणे [ युनिस खान ] जिले का शत-प्रतिशत ध्वजदिवस निधि के लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करते हुए शहीदों की पत्नियों को कृषि अनुपूरक भूमि आवंटन से संबंधित तकनीकी पहलुओं को पूरा कर जल्द से जल्द भूमि आवंटित की जाएगी। जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने आज दावा किया है।
जिला नियोजन भवन के सभागार में जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के माध्यम से सशस्त्र सेना ध्वज दिवस के लिए निधि संकलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी नार्वेकर अपर जिलाधिकारी वैदेही रानाडे, निवासी उप जिलाधिकारी सुदाम परदेशी, उप जिलाधिकारी प्रशासन गोपीनाथ ठोंबरे, जिला नियोजन अधिकारी सुनील जाधव, ठाणे उप विभागीय अधिकारी अविनाश शिंदे, जिला परिषद के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविनाश फड़तरे उपस्थित थे।
जिला जिलाधिकारीनार्वेकर ने कहा कि जिले को वर्ष 2021 के लिए 1 करोड़ 84 लाख 80 हजार निधि जुटाने का लक्ष्य दिया गया है। जिसमें से 1 करोड़ 72 लाख 34 हजार 531 निधि जुटाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है और लगभग 93 प्रतिशत उदेश्य पूरा कर लिया गया है।  सशस्त्र बलों के जवान देश की रक्षा के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं और वे देश और नागरिकों की रक्षा कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि इस कर्तव्य के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए यह दिन मनाया जा रहा है। जिलाधिकारी नार्वेकर ने कहा कि आम जनता का भारतीय सशस्त्र बलों में बड़ा विश्वास है और इसका एहसास ऐसे समय में हुआ जब महालक्ष्मी एक्सप्रेस बाढ़ के पानी में फंस गई थी।
जुटाए गए धन का उपयोग अच्छे कार्यों के लिए किया जाता है। जिसके लिए जिलाधिकारी नार्वेकर ने सरकारी विभागों एवं कार्यालयों से अपील की कि वे निधि जुटाने के उद्देश्य को पूरा करने के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जिले के 12 शहीदों की पत्नियों को कृषि भूमि जल्द से जल्द आवंटित की जाएगी।  जिला सैनिक कल्याण के विश्राम गृह का सौंदर्यीकरण निजी कंपनियों के सामाजिक दायित्व कोष (सीएसआर) से किया जाएगा।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी प्रांजल जाधव ने प्रस्ताव रखा। शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले पूर्व सैनिकों को विशेष सम्मान दिया गया। इस अवसर पर झंडा दिवस कोष में दान देने वाले दानदाताओं को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जिले के दादी-नानी और पूर्व सैनिक और उनके परिवार शामिल हुए।  कार्यक्रम के प्रारंभ में गणमान्य व्यक्तियों ने दीप प्रज्जवलित कर शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। सहायक जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सुभाष डोंगरे ने आभार व्यक्त किया।

संबंधित पोस्ट

डालमिया भारत ने महाराष्‍ट्र के मुरली प्‍लांट में 2.9 मिलियन टन सीमेंट की क्षमता जोड़ी 

Aman Samachar

कोविड अस्पताल में डेढ़ लाख लेकर मरीज को भर्ती करने का मामला, महापौर से दिया जांच का आदेश

Aman Samachar

PNB, EaseMyTrip ने PNB EMT क्रेडिट कार्ड पेश करने के लिए साझेदारी की

Aman Samachar

ग्रीनप्लाई आंतरिक स्‍थानों के लिए सुरक्षित व स्‍वस्‍थ मटेरियल पर जागरूकता के नए-नए तरीकों का इस्‍तेमाल

Aman Samachar

हिन्दू मुस्लिम बहनों ने विधायक जितेन्द्र आव्हाड को बाँधी राखी 

Aman Samachar

मेडिका में ‘ब्लैडर कैंसर सपोर्ट ग्रुप’ ने एकता के एक साल का मनाया जश्न

Aman Samachar
error: Content is protected !!