Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

फ्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस ने बी.एम.सी. को मानसिक स्वास्थ्य के संदेशों वाले 8500 मास्क किए भेंट 

मुंबई [ युनिस खान ] मानसिक स्वास्थ्य पर आधारित चर्चा को एक सामान्य रूप प्रदान करने और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की सुरक्षा करने के महत्व पर जागरूकता पैदा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए, फ्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड बी.एम.सी. को 8500 मास्क दान कर रही है।

                 इन मास्कों का बी.एम.सी. के स्वास्थ्य विभाग द्वारा डॉक्टरों, व्यावहारिक तौर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं, संस्थागत क्वारंटाइन के कार्यकर्ताओं, हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर कार्यकर्ताओं को वितरित करने हेतु उपयोग किया जायेगा। हरेक मास्क पर मानसिक बीमारी की रोकथाम का एक संदेश होगा, जो साथ-साथ मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों को अपनी स्थिति के बारे में बोलने के लिए प्रोत्साहित करने का काम भी करेगा।

               बी.एम.सी. न केवल शहर को स्वच्छ बनाने और इसे रहने के योग्य रखकर बल्कि इस महामारी के दौरान जन स्वास्थ्य के आधारभूत ढाँचे को व्यवस्थित करने वाले उत्प्रेरक की भूमिका निभाकर हमेशा सबसे आगे रही है और इस शहर की रक्षा की है। ऐसा करना उन्हें कोविड-19 के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य की समस्याओं के प्रति संवेदनशील बनाता है। अतः, यही सही है कि हम इस तरह के प्रयासों के ज़रिए उन्हें सहयोग प्रदान करें।

                  फ्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की मुख्य विपणन अधिकारी, रुचिका वर्मा ने बताया, “एक ज़िम्मेदार बीमा कंपनी और किसी उद्देश्य के साथ काम करने वाले ब्रांड के तौर पर, हम अपने नागरिकों को शिक्षित करने और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता पैदा करने की दिशा में विचारों को प्रेरित करने वाले अभियान तैयार करने  में सबसे आगे रही है।   पिछले दो वर्षों के दौरानहमारे अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं ने अपने ख़ुद के स्वास्थ्य और सुरक्षा को दाँव पर लगाते हुएलोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी संभाली हुई है।         मास्क दान करने के माध्यम सेहम बी.एम.सीकार्यकर्ताओं को उनके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करना चाहते हैं और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता भी पैदा करना चाहते हैं। इस महामारी ने अगर हमें कोई बात सिखाई हैतो वह है सहानुभूति व्यक्त करने और उन लोगों को सहयोग प्रदान करने की आवश्यकता है जो हमारे आसपास के माहौल का एक अहम हिस्सा होते हैं।

संबंधित पोस्ट

जलापूर्ति यंत्रणा की मरम्मत के चलते शुक्रवार को जलापूर्ति बंद 

Aman Samachar

एक्सपीरियन’को एवरेस्ट ग्रुप ने ‘टॉप एम्प्लॉयर्स फॉर टेक टैलेंट इन इंडिया’के रूप में दी मान्यता

Aman Samachar

अट्रासिटी मामले में भाजपा नेत्री की गिरफ्तार के आश्वासन पर 14 दिनों से शुरू अनशन समाप्त

Aman Samachar

अकबर इलाहाबादी की शायरी मानवता की पहचान – गुलाम नबी मोमिन 

Aman Samachar

टीच फॉर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय संगीत कलाकार निमो के साथ 5वां वार्षिक किड्स रेवोल्यूशनरी रिट्रीट मनाया 

Aman Samachar

कोविन एप्प पर 50 फीसदी पंजीकरण व 50 फीसदी वाक् इन पद्धति से टीकाकरण होगा 

Aman Samachar
error: Content is protected !!