Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

किसानों को मिलने वाले 11.66 करोड़ रुपए मुआवजे के घोटाले की जांच की मांग 

भिवंडी [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भिवंडी के पास नंदीठाणे गांव के किसान नारायण भोइर की जमीन का सरकार से 11 करोड़ 66 लाख 64 हजार रुपये मिलने वाला मुआवजा किसी ने फर्जी कागजातों के आधार पर निकालकर हड़प लिया और सरकार के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दिया है. नंदीठाणे में 8 मूल भू-स्वामियों के नाम से फर्जी आधार कार्ड व पैन कार्ड बनाकर फर्जी हस्ताक्षर कर सरकार से ठगी की गई है. इसकी शिकायत राजस्व अधिकारी ने खुद पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है.
          भिवंडी के विधायक महेश चौघुले ने इस संबंध में राज्य के राजस्व मंत्री से की है.भिवंडी के विधायक महेश चौघुले ने इस संबंध में राज्य के राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल से मामले की विभागीय जांच की मांग की है और इसका एक निवेदन राजस्व मंत्री को सौंपा है.  विधायक महेश चौघुले ने इस मामले में सवाल उठाया है कि वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने सामान्य दस्तावेजों के साथ-साथ वारिस जांच दस्तावेज क्यों नहीं जमा किए? साथ ही, स्थानीय तलाठी और बोर्ड के अधिकारी, सात बारह खाताधारकों की जांच क्यों नहीं की गई, क्या उन पर वरिष्ठ अधिकारियों का दबाव था? इतनी बड़ी राशि का भुगतान करते हुए खाताधारकों की जांच नहीं करने के क्या कारण हैं ?
         विधायक चौगुले का गंभीर आरोप है कि उप विभागीय अधिकारी बालासाहेब वाकचौरे इसमें शामिल हैं. इसलिए उप विभागीय अधिकारी समेत इस मामले में शामिल अन्य अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाए. साथ ही 11 करोड़ 66 लाख 64 हजार रुपये की राशि को फर्जीवाड़ा के जरिए निकालकर किसानों को ठगने वाले व्यक्तियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. विधायक चौगुले ने राजस्व मंत्री विखे पाटील को बताया कि प्रांत कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है. विगत वर्षों में दो बार प्रांत कार्यालय में एंटी करप्शन की रेड पड़ चुकी है. नायब तहसीलदार रिश्वत लेने के अपराध में एंटी करप्शन द्वारा पकड़ कर जेल भेजा गया था.
       तदनुसार, राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने तत्काल विभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव को 15 दिन के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील के आदेश से प्रांत कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है.

संबंधित पोस्ट

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने की CBDC UPI QR इंटरऑपरेबिलिटी सुविधा की शुरुआत

Aman Samachar

उत्तर भारतीय समाज की सेवा के लिए उत्तर भारतीय हिन्दू प्रतिष्ठान का गठन – सिद्धार्थ संजय पांडेय

Aman Samachar

शॉपर्स स्टॉप ने अपने दिवाली अभियान, ‘वी-टाइम वाली दिवाली’ के लिए रकुल प्रीत को किया शामिल 

Aman Samachar

एक्सपायरी उत्पादों का केंद्र बना भिवंडी 

Aman Samachar

बेमौसम बारिश से ईंट भट्ठी कारोबार चौपट , आदिवासी मजदूर संकट में

Aman Samachar

एचसीएल फाउंडेशन ने वंचित समूहों की आजीविका के लिए भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के साथ की साझेदारी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!