Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंब्रा से भिवंडी चलने वाली टीएमटी बस शेलफाटा से चलाने की सवेरा फाउंडेशन की मांग

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] मुंब्रा से भिवंडी छ.शिवाजी चौक तक चलने वाली ठाणे मनपा परिवहन सेवा टीएमटी की बस के चार फेरे भारत गियर और बाकी फेरे मुंब्रा फायर ब्रिगेड से लगते हैं। ज्यादातर यात्रियों को बस के समय की जानकारी नहीं होने से वे बस सेवा का फ़ायदा नहीं उठा पा रहे हैं। इसलिए हर बस स्टॉप पर इसके मार्ग और समय की जानकारी दी जाए और सभी बसें फायर ब्रिगेड के बजाय शील फाटा से चलाई जाए। इस तरह की मांग को लेकर सवेरा फाउंडेशन ने मनपा परिवहन समिति के सदस्य शमीम खान को एक ज्ञापन सौंपा है।
           मुंब्रा से राकांपा नेता शमीम खान के ठाणे मनपा परिवहन समिति में शामिल होने के बाद से कई नए रूट पर भी बसें शहर से चलने लगी हैं। जिनमें से एक मुंब्रा और भिवंडी बस रूट है पहले यहां एसटी बस चलती थी। अब टीएमटी बसें मुंब्रा से ठाणे, दिवा, भिवंडी, मजीवाड़ा, वागले एस्टेट के लिए चल रही हैं। लेकिन भिवंडी बस के संबंध में कुछ समस्याओं को सुलझाने व अपनी मांगों के सबंध में शहर के सामाजिक संगठन ‘सवेरा फाउंडेशन’ के प्रतिनिधि मंडल ने समिति के सदस्य शमीम खान को एक ज्ञापन दिया। इस प्रतिनिधि मंडल में फाउंडेशन के अध्यक्ष अनवारूल हक खान (वरिष्ठ पत्रकार), महासचिव एडवोकेट खलील गीरकर,सैय्यद जा़हिद अली , इब्राहिम शेख, इम्तियाज मंसूरी, प्रसिद्ध कवि जुल्फिकार सईदी, परवेज खान, अशरफ खान आजमी, फरीद शेख और अन्य शामिल थे। प्रतिनिधि मंडल ने शमीम खान का ध्यान समस्याओं पर दिलाया है। जिसमें
1) मुंब्रा अग्निशमनकेंद्र से भिवंडी के लिए बसें चलाने के बजाय, उन्हें भारत गियर या शीलफाटा से चलाया जाना चाहिए, क्योंकि इस बस में शीलफाटा या कौसा से आने वालों को लोगों को परेशानी होती है।
2) मुंब्रा से भिवंडी के लिए चलने वाली टीएमटी बस के बारे में नागरिकों और यात्रियों के बीच कोई जानकारी नहीं है, इसलिए शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर इसका मार्ग और इसकी समय सारिणी, विशेष रूप से सभी बस स्टॉप पर इसे स्थापित किया जाना चाहिए।
3) भिवंडी से आने-जाने वाली बसों को शहर के सभी छोटे-बड़े स्टॉप पर रोका जाना चाहिए।
5) भिवंडी में भी ईस बस समय सारिणी और रूट एसटी स्टैंड और शहर के महत्वपूर्ण स्थानों और बस स्टॉप पर लगाया जाना चाहिए।
इस तरह की मांग करने पर समिति के सदस्य शमीम खान ने कहा, “मैं इस मामले को समिति की अगली बैठक में उठाऊंगा और मैं उन मांगों को स्वीकार करने की पूरी कोशिश करूंगा जो वास्तव में लोगों के हित में हैं।

संबंधित पोस्ट

मृतकों के दाह संस्कार के लिए श्री जगतगुरु ने बढ़ाया हाथ

Aman Samachar

शिल्पी राज का वीडियो गाना गरम जिलेबी वॉच टाइम एंटरटेनमेंट पर रिलीज

Aman Samachar

मुख्यमंत्री के खिलाफ बयान को लेकर केन्द्रीय मंत्री राणे के खिलाफ ठाणे पुलिस में मामला दर्ज

Aman Samachar

सनटेक ने पुराने ज़माने की ‘सुरुचि बीच’ पर समुद्र के किनारों को पसंद करने वालों को किया प्रेरित

Aman Samachar

धोखादायक स्थान में रहने वाले परिवारों को स्नाथानान्त्रित किया जाए – शम्भुराज देसाई

Aman Samachar

कांग्रेस ने मनपा क्षेत्र के अनधिकृत निर्माण की शिकायत लोकायुक्त से करेंगे – एड विक्रांत चव्हाण 

Aman Samachar
error: Content is protected !!