Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस का नया हेल्थ प्लान 30 गंभीर बीमारियों को करेगा कवर

मुंबई [ अमन न्युज नेटवर्क ] भारत की लीडिंग जीवन बीमा कंपनियों में से एक एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस (AFLI), ने आज अपने एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस क्रिटी केयर प्लान के लॉन्च करने की घोषणा की, जो 30 गंभीर बीमारियों और प्रमुख रोगों को कवर करने वाला एक विस्तृत प्लान है।

         30 गंभीर बीमारियों की सूची में से किसी के डायग्नोसिस पर, बीमित व्यक्ति महंगे इलाज, स्वास्थ्यलाभ और संभावित हानि या आय में कमी की लागत वहन करने में मदद करने के लिए एक क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट का हकदार है। इलाज़ पर खर्च की गई वास्तविक राशि के बावजूद बीमारी के पहले डायग्नोसिस पर बीमा राशि एकमुश्त रक़म के रूप में देय है।

        पॉलिसी लेने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष है; जिसमें पॉलिसी 70 वर्ष की आयु तक कवरेज प्रदान करती है। प्रीमियम भुगतान के तीन विकल्प – सिंगल पे, लिमिटेड पे और रेगुलर पे के साथ पॉलिसी की अवधि न्यूनतम 5 वर्ष से अधिकतम 10 वर्ष तक हो सकती है। यह योजना आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80डी के तहत कर लाभ भी मुहैया करा सकती है।

        नई योजना पर बात करते हुए, श्री कार्तिक रमन, सीएमओ और हेड-प्रोडक्ट्स, एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, “आज की तेजी से भागती दुनिया में, लोग तनाव, चिंता और अस्वस्थ जीवन शैली के प्रति अधिक प्रवृत्त हो गये हैं, जो एक गंभीर बीमारी की शुरुआत का कारण बन रहा हैं।हालाँकि, जब कोई बड़ी बीमारी आपको अचानक से प्रभावित कर सकती है, तो एक क्रिटिकल इलनेस प्लान से कवर होना बुद्धिमानी है, जैसे कि हमारी हाल ही में लॉन्च किया गया एजेस फेडरल क्रिटी केयर प्लान, यह रिकवरी पीरियड के दौरान महंगी चिकित्सा देखभाल और आय के संभावित नुकसान के बोझ को कम करता है।

संबंधित पोस्ट

कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए एचसीएल का टेकबी प्रोग्राम पेश करता है आरम्भिक करियर के अवसर  

Aman Samachar

भाजपा प्रदेश जैन प्रकोष्ठ के सह प्रमुख पद पर राकेश ओसवाल की नियुक्ति

Aman Samachar

शिवसेना शाखा पर कब्जे को लेकर एकनाथ शिंदे गुट को उद्धव ठाकरे ने दी चुनौती 

Aman Samachar

कोंकण आयुक्त ने कांग्रेस के 18 नगर सेवकों की सदस्यता रद्द का मामला किया निरस्त

Aman Samachar

यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों का साल बर्बाद नहीं होगा –  संजय केलकर

Aman Samachar

न्यूबर्ग के पैनल में शामिल विशेषज्ञों के अनुसार, डेल्टा और ओमीक्रोन दोनों वेरिएंट फैल सकते हैं एक साथ 

Aman Samachar
error: Content is protected !!