Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

साकेत की ओर जाने वाला कलवा पुल का पांचवां मार्ग यातायात के लिए खुला 

ठाणे [ इमरान खान ] मनपा क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने और जाम से निजात दिलाने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं। कलवा खाड़ी के पुराने पुल पर यातायात की भीड़ को देखते हुए मनपा की ओर से नए पुल का निर्माण कराया गया है। इस नए पुल की तीन लेन को नवंबर 2022 में यातायात के लिए खोल दिया गया था जबकि चौथा रूट दिसंबर में खोला गया था। साकेत की ओर जाने वाले पांचवे मार्ग को आज यातायात के लिए खोल दिया गया है। जिससे कलवा-खारीगांव जाने वाले वाहनों के लिए सुविधाजनक हो गया है।  मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने कहा कि साकेत से नवी मुंबई ओर जाने वाली यातायात की भीड़ कम निश्चित कम होगी।

           पिछले कई सालों से कलवा पुल के दोनों ओर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई थी, इसलिए मनपा की ओर से नए पुल का निर्माण पूरा होने का नागरिकों का लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है और पुराने कलवा पुल पर वाहनों का भार कम हो जाएगा। नए पुल से ठाणे शहर से कलवा मुंब्रा तक यातायात पूरी तरह से सुचारू हो सकेगा। साकेत से कलवा-खारीगांव और नवी मुंबई तक पांचवें रूट का काम पूरा कर इस रूट को ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है, जिससे ठाणे शहर में ट्रैफिक जाम कम हुआ है।  साथ ही वाहन चालक कम से कम समय में वांछित गंतव्य तक पहुंच सकें, इसलिए आयुक्त बांगर ने पुल को यातायात के लिए खोलने का निर्णय लिया . ने उल्लेख किया है।

        कलवा ब्रिज में कुल पांच लेन हैं और ठाणे शहर से कलवा, खारीगांव, मुंब्रा और नवी मुंबई तक ये दो लेन पहले ही यातायात के लिए खोल दी गई हैं।  इसलिए कलवा चौक, ठाणे जेल के सामने ट्रैफिक जाम पूरी तरह से कम हो गयी है। साथ ही इस पुल की तीसरी लेन कलवा चौक पर उतर रही है और चौथी लेन ठाणे-बेलापुर मार्ग पर छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल के सामने उतर रही है।  पांचवां मार्ग साकेत रोड से कलवा, नवी मुंबई जाने वाले वाहनों के लिए उपयोगी है और उक्त मार्ग को गोलाकार तरीके से बनाया गया है। उक्त नये कलवा पुल की कुल लम्बाई 2.40 किलोमीटर तथा पुल पर गलियारे की औसत चौड़ाई 8.50 मीटर है। उक्त पुल की सभी गलियारे यातायात के लिए उपलब्ध हैं, अब पुल पूरी क्षमता से यातायात के लिए उपलब्ध है।

संबंधित पोस्ट

हाथ धोने की आदत को जीवन पद्धति के रूप स्वीकार कर लें –  एड. यशोमती ठाकुर 

Aman Samachar

स्वच्छता कार्यों का निरिक्षक करने सुबह सात बजे अतिरिक्त आयुक्त ने किया दौरा

Aman Samachar

श्री वाघदेवी आश्रम के जीर्णोधार व प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भक्तों का उमड़ा सैलाब

Aman Samachar

रेनो इंडिया ने फेस्टिव सीजन को सेलीब्रेट करने के लिए काइगर, ट्राइबर और क्विड का लिमिटेड एडिशन पेश

Aman Samachar

एबिक्सकैश ट्रैवल ने मलेशिया और सऊदी अरब की प्रमुख ट्रैवल कंपनियों के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

Aman Samachar

जिले को कोरोना मुक्त बनाने में प्रत्येक नागरिक नियमों का पालन कर सहयोग करें –  सुषमा लोने 

Aman Samachar
error: Content is protected !!