Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एबिक्सकैश ट्रैवल ने मलेशिया और सऊदी अरब की प्रमुख ट्रैवल कंपनियों के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

नोएडा [ अमन न्यूज नेटवर्क ] एबिक्सकैश प्राइवेट लिमिटेड ने आज घोषणा की कि एबिक्सकैश ट्रैवल डिवीजन ने दो बेहद सम्मानित ट्रैवल होलसेलर, यानी मलेशिया स्थित यूनिवर्सल ट्रैवल एंड हॉलीडेज (यूनिवर्सल) तथा सऊदी अरब स्थित अरजा ट्रैवल एंड टूरिज्म (अरजा) के साथ बेहद महत्वपूर्ण बिक्री समझौते पर हस्ताक्षर किए, ताकि इन देशों में एबिक्सकैश के Via.com के ट्रैवल प्रोडक्ट्स को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जा सके।

यूनिवर्सल के साथ किए गए समझौते की शर्तों के तहत, एबिक्सकैश के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल Via.com ने यूनिवर्सल को मलेशिया में अपना होलसेल जनरल सेल्स एजेंट बनाया है, जो अब कंपनी के ट्रैवल बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म, Via.com का उपयोग करके मलेशिया में मौजूद दूसरे एजेंटों को इसकी एयरलाइन इन्वेंट्री वितरित करेगा। इस नियुक्ति के बाद अब हवाई टिकट खरीदने के इच्छुक मलेशियाई ट्रैवल एजेंटों के लिए सीधे Via.com से टिकट खरीदना बेहद आसान हो जाएगा, क्योंकि अब ऐसे ट्रांजैक्शन के लिए उन्हें मलेशिया से बाहर चीन और एशिया के अन्य हिस्सों में मौजूद एजेंटों से संपर्क नहीं करना पड़ेगा, जैसा कि आमतौर पर मलेशिया में होता रहा है। अब सभी एजेंट यूनिवर्सल हॉलिडेज से सीधे एयरलाइन इन्वेंट्री खरीद सकेंगे तथा अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के लिए शुल्क के बिना स्थानीय मलेशियाई मुद्रा में भुगतान कर पाएंगे।

दूसरी कंपनी, यानी सऊदी अरब में स्थित अरजा के साथ समझौते की शर्तों के तहत, एबिक्सकैश के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल Via.com ने सऊदी अरब में अरजा को अपना होलसेल जनरल सेल्स एजेंट (GSA) बनाया है, जो अब Via.com ट्रैवल बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके सऊदी अरब तथा मध्य-पूर्व के देशों में मौजूद B2B एजेंटों के विशाल नेटवर्क को इसकी फ्लाइट, होटल एवं हॉलिडे की इन्वेंट्री वितरित करेगा।

अरजा ट्रैवल एंड टूरिज्म का मुख्यालय अल-खोबर में स्थित है तथा इसके कार्यालय दम्मम, रियाद और जेद्दा में मौजूद हैं, जिसने सऊदी बाजार में कॉर्पोरेट एवं रिटेल ट्रैवल बिजनेस में 30 से अधिक वर्षों की विशेषज्ञता के साथ क्षेत्रीय स्तर पर एक प्रतिष्ठित ट्रैवल एजेंट के रूप में अपनी पहचान बनाई है। अरजा सऊदी अरब के मशहूर अल्माजदौइ ग्रुप का हिस्सा है, जो सऊदी अरब की सल्तनत में गो फर्स्ट एयरलाइंस (भारत स्थित कम लागत वाला मालवाहक), सलाम एयर (ओमान स्थित LCC) तथा जज़ीरा एयरवेज (कुवैत स्थित LCC) के लिए बेहद सफल GSA रहा है।

इस मौके पर अरजा के जनरल मैनेजर, सैयद अल्तमश ने कहा, “दो दशकों से अधिक समय तक ट्रैवल बिजनेस में रहने के बाद, हमने B2B बाजार में असीम संभावनाओं का अनुभव किया और इसी वजह से हम एबिक्सकैश (Via.com) के साथ अपनी इस साझेदारी को लेकर बेहद उत्साहित हैं, जिसमें हॉलिडे, बिजनेस और समूह पर्यटन संबंधी सेवाओं को शामिल किया गया है। अरजा पूरे सल्तनत में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए Via.com के उत्पादों को बाजार में उतारने तथा आने वाले समय में इसे एक बड़ी सफलता में बदलने के लिए तैयार है।”

यूनिवर्सल हॉलिडेज की फाउंडर एवं सीईओ, ज़ाहिरा ताहिर ने कहा, “हम इस साझेदारी के बाद मलेशिया में मिलने वाले अवसरों को लेकर बेहद उत्साहित हैं। Via.com हमें B2B ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म का समाधान उपलब्ध कराता है, जो प्रति ट्रांजैक्शन के लिए भुगतान के आधार पर एक ही प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से कम लागत वाली मालवाहक तथा पूर्ण एयरलाइन, दोनों के लिए इन्वेंट्री प्रदान करता है।” उन्होंने आगे कहा, “हम इसके लिए पूरी तरह समर्पित सेल्स टीम को नियुक्त करने की प्रक्रिया में हैं, और हमने चीनी नव वर्ष के बाद कुआलालंपुर, पिनांग, जोहोर, कोटा किनाबालु तथा कुसिंग में स्थित एजेंटों के लिए रोड शो एवं उत्पादों के प्रदर्शन की योजना बनाई है।”

एबिक्सकैश ट्रैवल एंड हॉलिडेज के प्रबंध निदेशक, श्री नवीन कुंडू ने कहा, “हम एशिया में सबसे बड़ा और सर्वाधिक तेजी से विकसित होने वाला B2B ट्रैवल प्लेटफ़ॉर्म बनना चाहते हैं। इसी वजह से हमें मलेशिया और सऊदी अरब सल्तनत के दो बेहद दमदार ट्रैवल पार्टनर्स के साथ जुड़कर बेहद खुशी हो रही है; साथ ही इस साझेदारी के बाद भारत, इंडोनेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर और दुबई से बाहर एशिया में हम अपनी मौजूदगी के दायरे का विस्तार कर रहे हैं। हमें लगता है कि यात्रा और पर्यटन का व्यवसाय अब पटरी पर लौट रहा है और इन साझेदारियों से आने वाले दिनों में हमारे ट्रैवल बिजनेस का उम्मीद के अनुरूप शानदार तरीके से विकास होगा।

संबंधित पोस्ट

एजिस फेडरल भारत की पहली जीवन बीमा कंपनी की 74% हिस्सेदारी विदेशी शेयरधारकों के पास

Aman Samachar

सिंगापुर एयरलाइंस ने नई सुविधाओं और अधिक लाभों के साथ हाईफ़्लायर बिजनेस ट्रैवल प्रोग्राम की शुरुआत

Aman Samachar

नवी मुंबई के 15 अनधिकृत झोपड़ों पर मनपा का चला हथौड़ा

Aman Samachar

प्रैक्टिकली ने किया एक रोमांचक स्कूल और स्टूडेंट चैम्पियनशिप क्विज लॉन्च 

Aman Samachar

हरित उद्यमिता के संदेश को जन-जन तक पहुँचाने की शुरुआत में सिडबी का सहयोग

Aman Samachar

सैर-सपाटे के शौक़ीन शहर के यात्रियों के लिए एक अनोखे डेस्टिनेशन, मॉन्टेरिया विलेज ने खोले अपने दरवाजे

Aman Samachar
error: Content is protected !!