Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज ने अपने ‘ग्रीन विजन’ के तहत साल 2025 तक 5 करोड़ पौधे लगाने का लिया संकल्प 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] प्लाईवुड, ब्लॉक बोर्ड, एमडीएफ, सजावटी विनियर, फ्लश डोर और अन्य संबद्ध उत्पादों की व्यापक रेंज के निर्माण में 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ भारत के सबसे बड़े इंटीरियर इंफ्रास्ट्रक्चर ब्रांडों में से एक, ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज ने आज वर्ष 2025 तक 5 करोड़ पौधे लगाने के संकल्प की घोषणा की जिसका मकसद पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास करना है। कंपनी इन पौधों को गुजरात, नागालैंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल राज्यों में लगाने की योजना बना रही है। पर्यावरण संरक्षण के अलावा, वृक्षारोपण गतिविधि स्थानीय समुदायों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करते हुए कच्चे माल की सतत खरीद और पारिस्थितिकी तंत्र की वित्तीय व्यवहार्यता में मदद करेगी जहां संगठन काम करता है।
        पर्यावरणीय उत्तरदायित्व पर लगातार बढ़ते ध्यान और जलवायु परिवर्तन से निपटने की तत्काल आवश्यकता के साथ, ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज हरित भविष्य बनाने में प्रतिबद्ध भागीदारी के महत्व को पहचानती है। इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य को निर्धारित करके, कंपनी का लक्ष्य वनों की बहाली, वनों की कटाई से निपटने और समग्र पारिस्थितिक संतुलन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण योगदान देना है।
      इस मौके पर बात करते हुए, ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज के संयुक्त प्रबंध निदेशक और सीईओ, श्री मनोज तुलस्यान बोले, “2025 तक 5 करोड़ पेड़ लगाने का हमारा संकल्प पर्यावरण और स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का विस्तार है। पर्यावरण सोशल गवर्नेंस ग्रीनप्लाई के लिए निर्णय लेने का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है, और कंपनी अपने पर्यावरणीय प्रभाव को नियंत्रण में रखने, उत्सर्जन को कम करने और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन की ओर बढ़ने के लिए वृक्षारोपण के अलावा अन्य गतिविधियों का संचालन कर रही है। आने वाले सालों में, हमारे स्थिरता एजेंडे में केंद्र बिंदु उन सभी संभावित स्थिरता प्रभावों पर निष्पक्ष रूप से विचार करना होगा जो हमारे व्यवसाय और हितधारकों दोनों को प्रभावित कर सकते हैं, वर्तमान में हम जिन वित्तीय और रणनीतिक जोखिमों पर विचार कर रहे हैं, उससे आगे जा रहे हैं।”
   ग्रीनप्लाई ने अपने पूरे परिचालन में पहले ही विभिन्न स्थायी प्रथाओं और पहलों को लागू कर दिया है। कंपनी अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और संसाधन दक्षता बढ़ाने के लिए लगातार उन्नत तकनीकों और प्रक्रियाओं में निवेश कर रही है।
वनीकरण के अपने प्रयासों का विस्तार करके, ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज का लक्ष्य सतत विकास का एक अच्छा चक्र बनाना है जिससें कंपनी और पर्यावरण दोनों को फायदा प्राप्त हो।

संबंधित पोस्ट

 हैप्पी संडे स्ट्रीट के आयोजन में पुलिस अधिकारी, कर्मचारी किए नृत्य 

Aman Samachar

सूक्ष्म उद्यमों के वित्तपोषण पर सिडबी की तीसरी राष्ट्रीय माइक्रोफाइनेंस कांग्रेस

Aman Samachar

सूर्या भोजपुरी बना भोजपुरी दर्शकों का पसंदीदा चैनल,शीर्ष पाँच में शामिल

Aman Samachar

बैंगलोर में होने वाली राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप के लिए 10 स्टारफिश तैराकों का चयन

Aman Samachar

केंद्र ने महाराष्ट्र को 4 लाख 35 हजार रेमडेसिविर वायल्स आपूर्ति का आदेश दिया  – मुख्यमंत्री

Aman Samachar

अनाधिकृत निर्माण व फ्लाई ओवर के नीचे अतिक्रमण के खिलाफ मनपा ने की कार्रवाई

Aman Samachar
error: Content is protected !!