Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने “रिलायंस हेल्थ ग्लोबल” को लॉन्च किया

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में साधारण बीमा क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में से एक, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (RGICL) ने आज “रिलायंस हेल्थ ग्लोबल” को लॉन्च किया है, जो दुनिया भर की स्वास्थ्य सेवाओं को भारतीयों के लिए सुलभ बनाने के उद्देश्य से डिज़ाइन की गई एक हेल्थकेयर पॉलिसी है। यह पॉलिसी भारत के साथ-साथ इसकी सीमाओं के बाहर पूरी दुनिया में सुरक्षा का कवरेज देती है, जो ऐसे लोगों को सहज तरीके से बेमिसाल अनुभव प्रदान करती है, जिन्हें ग्लोबल लाइफ़स्टाइल की आदत हो चुकी है और जो चाहते हैं कि विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएँ और बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर आसानी से उपलब्ध हो।

          रिलायंस हेल्थ ग्लोबल ढेर सारी बेमिसाल सुविधाओं की पेशकश करता है, जिसने हेल्थ इंश्योरेंस के क्षेत्र में दिए जाने वाले प्रस्तावों को एक नई परिभाषा दी है। कैंसर और बाईपास सर्जरी जैसी गंभीर बीमारियों के साथ साथ विदेशों में इलाज के लिए बड़े पैमाने पर कवरेज के अलावा, यह पॉलिसी देश के भीतर भी बेमिसाल कवरेज प्रदान करने के मामले में सबसे आगे है। भारत में असीमित बीमा-राशि की पेशकश के साथ इसने हेल्थ इंश्योरेंस के मायने को ही बदल दिया है, जो पॉलिसीधारकों को बेजोड़ सुरक्षा के साथ-साथ मन की शांति भी देता है।

        इस पॉलिसी में सूचीबद्ध अस्पतालों में भर्ती की सुविधा के अलावा, इसमें यात्रा, रहने की व्यवस्था और शुरू से अंत तक वीज़ा एवं सहायता सेवाएँ भी शामिल हैं, जो पासपोर्ट गुम हो जाने या आपात स्थिति में नकद पैसों की जरूरत पड़ने जैसी परेशानियों को दूर करती हैं। बीमा-राशि के लिहाज से भी यह पॉलिसी दूसरों से कहीं आगे है जिसके तहत 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक की बड़ी बीमा-राशि की पेशकश की जाती है, और इस तरह विदेश में इलाज कराने के दौरान सुरक्षा की भावना सुनिश्चित होती है।

         रिलायंस ग्लोबल हेल्थ पॉलिसी अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के कवरेज, दूसरे डॉक्टर से सलाह और एक्सीडेंटल रिहैबिलिटेशन की व्यवस्था करके अपनी मदद के दायरे को बढ़ाती है, जिससे यह जाहिर होता है कि रिलायंस जनरल इंश्योरेंस अपने पॉलिसीधारकों की स्वास्थ्य सेवा यात्रा के हर चरण में सबसे मजबूत साथी बनने के वादे पर कायम है। रिलायंस हेल्थ ग्लोबल में एयर एम्बुलेंस से लेकर ऑर्गन डोनर के खर्च जैसी तमाम सुविधाएँ शामिल हैं जिसमें कमरे के किराए पर कोई पाबंदी नहीं है; यह पॉलिसी सचमुच मन की शांति सुनिश्चित करती है, और इस तरह लोग बेफिक्र होकर अपनी बीमारी का इलाज कराने और तंदुरुस्ती पर ध्यान दे पाते हैं।

संबंधित पोस्ट

मुक्त विद्यालय बोर्ड की 5 वीं और 8 वीं की मूल्यांकन परीक्षा परिणाम आज घोषित 

Aman Samachar

 यूक्रेन में फंसा भिवंडी का मेडिकल छात्र , परिजनों में सुरक्षा की भारी चिंता

Aman Samachar

सांसद में अपमान जनक टिप्पणी को लेकर मुंब्रा में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया निषेध 

Aman Samachar

कोरोना प्रभावित अवधि व लाकडाउन में नवी मुंबई शहर का वायु प्रदुषण घटा ,आकाश हुआ साफ़ 

Aman Samachar

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 10 नए डायग्नोस्टिक्स लैब्स और 100 से अधिक टच पॉइंट्स शुरू किया

Aman Samachar

त्योहारों के आगमन के साथ ही बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने “ख़ुशियों का त्योहार” की शुरुआत की

Aman Samachar
error: Content is protected !!