Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ऑनलाइन गणेश विसर्जन टाइम्स एमएलएटी बुकिंग सुविधा का लाभ उठाने का मनपा ने किया आवाहन

ठाणे [ युनिस खान ] मनपा की डिजीठाणे प्रणाली द्वारा ऑनलाइन गणेश विसर्जन टाइम्सलेट बुकिंग सुविधा शुरू की जा रही है।  कोरोना की पृष्ठभूमि में गणेश विसर्जन के दौरान भीड़ से बचने के लिए इस सुविधा का लाभ उठाने का आवाहन महापौर नरेश म्हस्के व आयुक्त डा विपिन शर्मा ने किया है।
कोविड-19 के संबंध में इस वर्ष भी मनपा सार्वजनिक और घरेलू गणेशोत्सव को शांति , सौहार्द और सुरक्षित तरीके से मनाने के लिए विभिन्न उपाय कर रहा है।  इस संबंध में ठाणे मनपा क्षेत्र में गणेश मूर्तियों के विसर्जन के लिए डिजिठाणे प्रणाली के माध्यम से इस वर्ष ऑनलाइन टाइम स्लॉट बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है।  पिछले साल, ठाणेकर ने इस पहल के लिए सहज प्रतिक्रिया दी और 11,000 से अधिक नागरिकों ने इस सुविधा का लाभ उठाया था।
इस वर्ष गणेश विसर्जन के लिए ठाणे मनपा द्वारा कुल 40 स्थान उपलब्ध कराए गए हैं।  इसमें 7 घाट, 13 कृत्रिम तालाब और 20 स्वीकृति केंद्र हैं। 13 कृत्रिम तालाबों एवं 20 स्वीकृति केंद्रों पर डिजिठाणे प्रणाली के माध्यम से मूर्तियों के विसर्जन के लिए ऑनलाइन टाइम स्लॉट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।  इस स्थान पर गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए डिजिठाणे प्रणाली के माध्यम से बनाई गई वेबसाइट www.ganeshvisarjan.covidthane.org पर विसर्जन समय स्लॉट बुक किया जाना चाहिए।
बुधवार, 01 सितंबर, 2021 से, ठाणेकर www.ganeshvisarjan.covidthane.org लिंक पर जाएं और कृत्रिम तालाब या मूर्ति स्वीकृति केंद्रों की सूची देखकर गणेश मूर्तियों के विसर्जन के लिए निकटतम विसर्जन स्थल के लिए एक समय स्लॉट बुक करें। नागरिकों को बुकिंग के बाद एसएमएस के माध्यम से प्राप्त क्यूआर कोड रसीद को डाउनलोड करना चाहिए और विसर्जन के स्थान पर महानगर पालिका अधिकारियों को प्रिंट या मोबाइल में कोड भी दिखाना चाहिए।  यदि इस संबंध में कोई तकनीकी समस्या हो तो कृपया 9819170170 पर संपर्क करें।  साथ ही ठाणे मनपा ने सभी गणेश भक्तों से अपील की है कि वे कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ठाणे मनपा द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।

संबंधित पोस्ट

मुंब्रा कौसा की सडकों के अधूरे कार्य व विस्थापितों के पुनर्वास का पठान ने स्थाई समिति में उठाया मुद्दा

Aman Samachar

सीआईआई और आईटीसी होटल ने स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा कोर्स के लिए EHL ग्रुप के साथ मिलाया हाथ 

Aman Samachar

भिवंडी में किरन वीमेंस वेलफेयर सोसायटी के निःशुल्क चिकित्सा शिविर का सफल आयोजन

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक ने जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की ऑनलाइन सुविधा शुरू की

Aman Samachar

रिसर्च एंड रैंकिंग ने इंफॉर्म्ड इन्वेस्टर की शुरुआत की

Aman Samachar

नाला सफाई कार्यों का निरिक्षण कर मनपा आयुक्त ने एक सप्ताह में कार्य पूरा करने का दिया निर्देश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!