Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

राज्य सरकार किसी त्योहार के खिलाफ नहीं बल्कि कोरोना के खिलाफ – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

ठाणे [युनिस खान  ] राज्य सरकार किसी त्योहार के खिलाफ नहीं बल्कि कोरोना के खिलाफ है। कोरोना कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है। वहीं केंद्र ने भी इन त्योहारों के दौरान संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार से सावधानी बरतने को कहा है। इस आशय का उद्गार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज ठाणे में आक्सीजन प्लांट का आन लाईन उद्घाटन करने के दौरान व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि संस्कृति प्रतिष्ठान की ओर से दहीहांडी उत्सव के स्थान पर आरोग्य उत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया गया।  इसके तहतविधायक प्रताप सरनाइक फाउंडेशन और विहंग चैरिटेबल ट्रस्ट के ऑक्सीजन प्लांट का मुख्यमंत्री थकते के हाथों आज उद्घाटन किया गया।
कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री एवं जिले के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद संजय राउत, विधायक प्रताप सरनाइक, रवींद्र फाटक, महापौर नरेश म्हस्के सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, ठाणे जिलाधिकारी  राजेश नार्वेकर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। विधायक सरनाइक की ओर से दो ऑक्सीजन प्रोजेक्ट लगाने का निर्णय लिया गया है। मीरा भायंदर में पहली परियोजना का उद्घाटन कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने किया था आज ठाणे में आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन मुख्यमंत्री ठाकरे के हाथो आन लाईन किया गया।
उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना संकट फैल चुका है।  इस संकट की स्थिति में कुछ लोग ऐसे कार्यक्रम आयोजित करना चाहते हैं जो स्वास्थ्य सुविधाओं का निर्माण किए बिना लोगों के जीवन को खतरे में डाल दें यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।  उन्हें समझना चाहिए कि यह आजादी का आंदोलन नहीं है यह सार्वजनिक जीवन का सवाल है।  हालांकि, कोरोना प्रतिबंध के लिए नियम तोड़कर आंदोलन किया जा रहा है।  आंदोलन करना है तो कोरोना के खिलाफ करो। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है केंद्र सरकार ने भी यही कहा है।  उन्होंने दहीहांडी और गणेशोत्सव के दौरान भीड़ से बचने के लिए राज्य को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा, हम केंद्र सरकार की ओर से आंदोलन करने वालों को यह पत्र दिखाना चाहते हैं।
नगर विकास मंत्री शिंदे ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मरीजों को ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा जरूरत थी। स्थिति ऐसी थी कि उत्पादन से अधिक मांग थी। अब जिला योजना विकास कोष और शहरी विकास विभाग के माध्यम से मुंबई में ऑक्सीजन उत्पादन के लिए पीएसए संयंत्र स्थापित किए गए हैं।  इससे जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद मिलेगी। तीसरी लहर को रोकने के लिए नागरिकों से कोरोना प्रतिबंध के नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है। सांसद राउत ने कहा कि इस बार जो लोग कोरोना की रोकथाम के लिए नियमों का पालन नहीं करते हैं, वे उसके संक्रमण को आमंत्रित करते हैं।
प्रताप सरनाइक फाउंडेशन और विहंग चैरिटेबल ट्रस्ट ने ठाणे में रेमंड कंपनी के सामने विहंग पाम क्लब में एक स्थायी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया है। शहर को इस प्लांट से दिन-रात ऑक्सीजन की सेवा मिलेगी  यह संयंत्र प्रतिदिन 120 सिलेंडर ऑक्सीजन प्रदान करेगा।  यह ऑक्सीजन जनता को नि:शुल्क उपलब्ध होगी।

संबंधित पोस्ट

पादचारी पुल निर्माण पर करोड़ों खर्च करने के मुद्दे पर भाजपा – शिवसेना आमने सामने 

Aman Samachar

तेरह वर्षो से विस्थापित 110 परिवारों के पुनर्वास की मांग को लेकर राकांपा ने किया आन्दोलन 

Aman Samachar

कोरोना समस्या के मदद के लिए युवक कांग्रेस ने शुरू किया वार रूम 

Aman Samachar

रमजान में मुंब्रा कौसा में जलापूर्ति खंडित न कर अतिरिक्त पानी होगा उपलब्ध 

Aman Samachar

मेरी वसुधरा अभियान के तहत ठाणे मनपा को प्रदर्शन के लिए कोकण स्तर पर सम्मानित 

Aman Samachar

अतिधोखादायक इमारतों को खाली कराके तोड़ने का मनपा आयुक्त ने दिया आदेश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!