Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पिनेकल इंडस्ट्रीज ने एडवांस्ड रेलवे सीटिंग सिस्टम की एक नई रेंज पेश की

मुंबई [अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में ऑटोमोटिव इंटीरियर्स, सीटिंग सिस्टम्स, ईवी कंपोनेंट्स और स्पेशलिटी व्हीकल्स की प्रमुख निर्माता कंपनी पिनेकल इंडस्ट्रीज ने रेलवे सीटिंग सिस्टम्स के क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है। कॉमर्शियल ऑटोमोटिव सीटिंग, इंटीरियर्स और कंपोनेंट इंडस्ट्री में अपनी गहन जानकारी और विशेषज्ञता के साथ, पिनेकल का रेलवे सीटिंग डिविजन को फुली सर्टिफाइड रेल सीटिंग के डिजाइन, इंजीनियरिंग और मैन्यूफैक्टरिंग में महारत हासिल है, जो सेफ्टी और आराम के मामले में यूरोपीयन स्टैंडर्ड्स को पूरा करेगा। .

         पिनेकल के रेलवे सीटिंग सिस्टम्स की नई रेंज को एडवांस्ड मैटेरियल्स और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए अत्यधिक फंक्शनल डिजाइंस के साथ तैयार किया गया है। वर्ल्ड क्लास सुरक्षा, खूबसूरती और मजबूती के साथ ही एक्सीलेंट कंफर्ट सीट्स की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी रेलवे सीटिंग्स में एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज को अपनाने जा रही है जो एर्गोनोमिक प्रिंसिपल्स पर आधारित हैं। क्वालिटी, कंफर्ट और सेफ्टी मिश्रित इस प्रॉडक्ट रेंज में इनोवेटिव एस्थेटिक डिजाइन उपलब्ध है, जो नए दौर की अनेक विशेषताओं से भरपूर है।

          कंपनी के व्यापक पोर्टफोलियो में लेटेस्ट एडिशन के बारे में बताते हुए पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक श्री अरिहंत मेहता ने कहा, “सुरक्षित, आरामदायक और खूबसूरत सीटों की मांग, खासकर नए दौर की हाई कंपरेटिवली स्पीड ट्रेनों में भारतीय रेलवे के लिए नया मार्ग प्रशस्त कर सकती है। यह बाजार में हमारे द्वारा डिलीवर किए जाने वाले प्रत्येक प्रॉडक्ट, जो हम ऑफर करना चाहते हैं, उसके अनुरूप है। रेलवे सीटिंग सिस्टम्स की अपनी लेटेस्ट रेंज पेश करने के लेकर हम बेहद उत्साहित हैं जो मॉडर्न एस्थेटिक्स और फीचर्स के साथ उच्चतम स्तर की सुरक्षा, कंफर्ट और स्टाइल प्रदान करते हैं। यह प्रॉडक्ट्स को विकसित और डिलीवर करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक सशक्त वैलिडेशन है जो आरामदायक सफर और मनमोहक एस्थेटिक्स के साथ यात्रियों को हाई सेफ्टी प्रदान करेगा। हम रेलवे सेगमेंट और दूसरे मार्केट्स और सेक्टर्स के लिए इनोवेटिव, कॉस्ट इफेक्टिव, सुरक्षित और टिकाऊ वर्ल्ड क्लास प्रॉडक्ट्स को डिजाइन करने, विकसित करने और डिलीवर करने को लेकर उत्साहित हैं। भारत में और विश्व स्तर पर रेलवे इंडस्ट्री की क्षमताओं को देखते हुए, हम पिनेकल इंडस्ट्रीज के लिए बड़ी ग्रोथ की उम्मीद कर रहे हैं।”

         अमेरिका, रूस और चीन के बाद भारत में दुनिया की चौथी सबसे बड़ा रेलवे सिस्टम है।  अनुकूल नीतिगत फैसलों की वजह से, घरेलू और विदेशी प्राइवेट प्लेयर्स की बढ़ती भागीदारी के साथ, मध्यम से लंबी अवधि में रेलवे सेक्टर के तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। भारत सरकार का इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस करना एक अहम फैक्टर है जो रेलवे की ग्रोथ में तेजी लाएगा। 2030 तक रेलवे के बुनियादी ढांचे में 50 लाख करोड़ रुपये (715.41 बिलियन अमेरिकी डॉलर) निवेश का अनुमान है।

          पिनेकल इंडस्ट्रीज के पास 5 पूरी तरह से तैयार, स्ट्रेटजिकली स्थित, अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स हैं। कंपनी की कैपिबिलिटीज डिजाइन, रिवर्स इंजीनियरिंग, टूल डिजाइन एंड डेवलपमेंट, प्रॉडक्शन और रैंप-अप तक विस्तृत हैं। पिनेकल इंडस्ट्रीज अपनी इंजीनियरिंग, डिजाइन, टेक्नोलॉजी, मैन्युफैक्चरिंग और मजबूत सप्लाई चेन का लाभ उठाते हुए आउटसोर्स्ड कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक मूल्यवान डेस्टिनेशन बनने की ओर अग्रसर है।

संबंधित पोस्ट

अंतर विद्यालयीन वक्तृत्व स्पर्धा २०२२ में लड़कियों ने मारी बाजी 

Aman Samachar

धार्मिक स्थल खोलने की मांग को लेकर मनसे ने किया वृजेश्वरी मंदिर के सामने घंटानाद आन्दोलन 

Aman Samachar

प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई कर 20 व्यवसायियों से मनपा ने वसूले एक लाख रुपये जुर्माना

Aman Samachar

शहर स्वच्छता अभियान में सहयोग करने का आवाहन कर मनपा ने शुरू की दंडात्मक कार्रवाई

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक के तिमाही वित्तीय परिणाम घोषित, शुद्ध लाभ हुआ 2,223 करोड़ 

Aman Samachar

मराठी भाषियों पर कर्नाटक सरकार के अन्याय के खिलाफ होटल व्यवसायियों ने महाराष्ट्र का किया समर्थन

Aman Samachar
error: Content is protected !!