Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एयू बैंक ने अपने एयू रॉयल प्रोग्राम का वेतनभोगी और व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए किया विस्तार

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के सबसे बड़ा स्मॉल फाइनेंस बैंक और सबसे तेजी से बढ़ते खुदरा बैंकों में से एक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, ने अपने एफ्लुएंट बैंकिंग कार्यक्रम एयू रॉयल के तहत दो नए उत्पाद ‘एयू रॉयल सैलरी’ और ‘एयू रॉयल बिजनेस’ चालू खाता लॉन्च किए हैं।

      भारत में एफ्लूएंट वर्ग लगातार बढ़ रहा है। जैसा कि हुरुन इंडिया वेल्थ रिपोर्ट 2021 का अनुमान है, भारत में करोड़पतियों (यूएसडी) की संख्या में अगले पांच वर्षों में 30% की वृद्धि होने की संभावना है। चूंकि यह खंड लगातार विकास का अनुभव कर रहा है, बैंकिंग से इसकी अपेक्षाएं भी लगातार बढ़ रही हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, एयू बैंक ने विशेष रूप से इस श्रेणी की रोजाना की बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपना रॉयल प्रोग्राम डिज़ाइन किया है। जबकि बैंक अपने रॉयल प्रोग्राम से एचएनआई और एनआरआई के लिए पहले से ही विशिष्ट प्रीमियम उत्पाद पेश कर रहा था, अब एयू  बैंक ने इस श्रेणी में विशिष्ट उत्पाद, ‘एयू रॉयल सैलरी’ और ‘एयू रॉयल बिजनेस’ लॉन्च किए हैं, जो विशेष रूप से क्रमशः वेतनभोगी और व्यवसायी वर्ग के लिए तैयार किए गए हैं।

         एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी निदेशक श्री उत्तम टिबरेवाल ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “पिछले कुछ वर्षों में, हमने अपनी ग्राहक केन्द्रित व्यक्तिगत सेवाओं और उच्च रिटर्न के प्रति एफ्लूएंट वर्ग से बढ़ती रुचि देखी है। जबकि हम खुद का कारोबार करने वाले व्यवसाई  वर्ग के लिए पसंदीदा बैंक रहे हैं, अब  महानगरों और टियर-1 शहरों में अपनी पहुंच बढ्ने से  वेतनभोगी वर्ग के ग्राहकों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। हमेशा से हम अपनी सेवाओं की व्यापक श्रेणी का विस्तार करते रहे हैंI उसी तरह अब अपने अग्रणी उत्पादो ‘एयू रॉयल सैलरी’ और ‘एयू रॉयल बिजनेस’ चालू खाता के माध्यम से हम एफ्लूएंट ग्राहकों के विभिन्न वर्गों के लिए अग्रणी समाधानों का विस्तार कर रहे हैं। बैंकिंग में बदलाव को लाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप, हम अपनी पेशकश को बढ़ाना जारी रखेंगे और अपने ग्राहकों को अद्वितीय मूल्य प्रदान करेंगे।”

          एयू रॉयल बिजनेस चालू खाता पारिवारिक बैंकिंग प्रदान करता है जो व्यवसाय और पारिवारिक खातों के एकीकरण की सुविधा देता है। जहां एक ओर रिलेशनशिप मैनेजर शुरू से अंत तक (एंड-टू-एंड) व्यक्तिगत बैंकिंग प्रदान करते हैं वहीं दूसरी ओर ग्राहक रॉयल बिजनेस सिग्नेचर डेबिट कार्ड द्वारा पेश किए गए कई सुविधाओं का लाभ भी उठा सकते हैं। एयू रॉयल बिजनेस चालू खाते के अन्य लाभों में शामिल हैं सर्वश्रेष्ठ मर्चेंट सॉल्यूशंस (क्यूआर, पीओएस, पेमेंट गेटवे). बैंकिंग उत्पादों पर तरजीही मूल्य निर्धारण; पसंद की खाता संख्या और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज के उपयोग का विकल्प।

       एयू रॉयल सैलरी परिवार के पांच सदस्यों के लिए पारिवारिक बैंकिंग और सिग्नेचर डेबिट कार्ड खर्च पर 1% तक का रोमांचक कैशबैक प्रदान करता है। जबकि एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर सभी बैंकिंग जरूरतों को पूरा करता है, ग्राहक बुकमॉयशो पर कॉम्पलीमेंटरी मूवी टिकट, अंतरराष्ट्रीय लेनदेन पर कम मुद्रा मार्क-अप और लॉकर्स पर 75% की छूट जैसे कई अन्य फायदा भी उठा सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

सिडबी और सऊदी अरब के मोनशात ने एमएसएमई सहयोग के लिए मिलाया हाथ

Aman Samachar

सिंगापुर एयरलाइंस ने नए नैरोबॉडी एयरक्राफ्ट केबिन प्रोडक्ट का किया अनावरण

Aman Samachar

28 अक्टूबर तक संविदा कर्मचारियों को सनुग्रह अनुदान व अक्टूबर का वेतन देने का निर्देश

Aman Samachar

जय परशुराम सेना ने विनोद सिंह को बनाया पालघर जिला अध्यक्ष

Aman Samachar

दीपावली से पूर्व मनपा अधिकारियों व कर्मचारियों को 25 हजार रूपये सनुग्रह अनुदान की घोषणा 

Aman Samachar

कोरोना काल में माता पिता को गवाने वाले 959 बच्चों व 669 विधवाओं को के पुनर्वास व मदद का जिलाधिकारी ने दिया आदेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!