Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

 मदर्स रेसिपी के बेहद कुरकुरे आलू और साबूदाना पापड़ के साथ और अधिक उत्साह से उपवास का आनंद लीजिए 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारतीयों के लिए श्रावण का महीना बेहद महत्वपूर्ण है और इसके आगमन का संबंध मानसून से है। पारंपरिक हिंदू कैलेंडर के अनुसार श्रावण को साल का सबसे पावन महीना माना जाता है, जो जुलाई में शुरू होकर अगस्त के अंत तक जारी रहता है। भगवान शिव की कृपा पाने के लिए इस अवधि को बेहद पवित्र माना जाता है, और इसी महीने से पूजा-पाठ, उपवास और त्योहारों के मौसम की शुरुआत होती है। लोग श्रावण के महीने में उपवास रखते हैं और इस दौरान अपने खान-पान का बेहद खास ख्याल रखते हैं। ज्यादातर भारतीय महिलाएँ सोमवार का उपवास रखती हैं और घर पर सामान्य भोजन तैयार करने के साथ-साथ उपवास के लिए अलग-अलग तरह के व्यंजन भी बनाती हैं। इस दौरान, वे खान-पान में उपवास का भोजन पसंद करती हैं और सिर्फ एक बार भोजन करने के नियम का पालन करती हैं। उपवास के इस महीने की परंपरा को निभाते हुए, मदर्स रेसिपी ने बेहद स्वादिष्ट आलू और साबूदाना पापड़ बाजार में उतारे हैं।

           उपवास में खाने के लिए और तलने के लिए तैयार मदर्स रेसिपी के पापड़ वाकई बेहद स्वादिष्ट नाश्ता हैं। साबूदाना पापड़ को खास तौर पर उपवास के लिए बनाया जाता है, जिसमें साधारण नमक के बजाय सेंधा नमक (रॉक सॉल्ट) का इस्तेमाल किया जाता है। सेंधा नमक को सबसे शुद्ध नमक माना जाता है, और इसी वजह से उपवास के दौरान इसका सबसे ज्यादा उपयोग होता है। साबूदाना, उपवास रखने वाले ज्यादातर लोगों की पसंदीदा चीजों में से एक है। उपवास के दौरान आपको पोषक तत्वों का भी खास ध्यान रखना पड़ता है, और ऐसे समय में कार्ब्स से भरपूर साबूदाना हमारे शरीर को नई ऊर्जा देने में मदद करता है। मदर्स रेसिपी के पापड़ कई मायनों में अनोखे हैं – परंपरागत स्वाद वाले इस पापड़ को सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्रियों तथा स्वच्छ एवं अत्याधुनिक प्रक्रिया से तैयार किया जाता है, जो उपवास के दौरान आपके भोजन और नाश्ते को कई गुना बेहतर बना देता है। कंपनी की अनुसंधान एवं विकास (R&D) टीम ने बेहतरीन और कुरकुरे स्वाद तक पहुंचने के लिए कई परीक्षणो से पापडगुजरा है। इसे बनाने का तरीका बेहद आसान है क्योंकि इस पापड को आप अपनी पसंद के तेल में तल सकते हैं। पापड़ बच्चों के लिए भी नाश्ते का एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि उन्हें भी इसे खाने में काफी आनंद आता है।

        हमारे सभी उत्सवों में खान-पान की भूमिका बेहद अहम होती है, इसलिए मदर्स रेसिपी हर मौसम और त्योहार के लिए अलग-अलग तरह के भारतीय व्यंजनों को पेश करती है। मदर्स रेसिपी के मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में अचार, कुकिंग पेस्ट, इंस्टेंट मिक्स, भारतीय चटनी, पापड़, रेडी-टू-कुक, रेडी-टू-इट और हाल ही में बाजार में उतारे गए ग्लोबल एक्सोटिक सॉस शामिल हैं। इन सभी उत्पादों को बाजार की मौजूदा मांगों को ध्यान में रखते हुए बड़ी सावधानी से तैयार किया जाता है। श्रावण के इस पावन महीने में, मदर्स रेसिपी द्वारा उपवास के लिए तैयार किए गए आलू और साबूदाना पापड़ पर एक विशेष ऑफर दिया जा रहा है और ग्राहकों के लिए यह ऑफर केवल  https://www.mothersrecipe.com/product-category/papad/  पर उपलब्ध है।

संबंधित पोस्ट

मुंबई महानगर क्षेत्र के बांधों के जल ग्रिड को मराठवाडा की तर्ज पर बनाने का विचार – संजीव जायसवाल

Aman Samachar

पूनावाला फिनकॉर्प की केयर रेटिंग अपग्रेड होकर ‘ट्रिपल-ए’ हुई

Aman Samachar

छात्रों की भाषा और अंकगणित के लिए ‘उमंग अभियान’ शुरू करेगी जिला परिषद

Aman Samachar

बर्ड फ्लू के बारे में जिला प्रशासन सतर्क ,अफवाह फैलाने वालों पर तत्काल कार्रवाई – जिलाधिकारी

Aman Samachar

सरकारी कार्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों के परिसर को तंबाकू मुक्त बनाने की कार्यवाही की जाए-  अशोक शिंगारे

Aman Samachar

वैश्विक कोविड की स्थिति को देखते मनपा आयुक्त ने दिए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!