Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक्सपीरियन इंडिया के साथ क्रेडिट पोर्टफोलियो प्रबंधन के लिए मिलाया हाथ

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने एक्सपीरियन इंडिया के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है, ताकि क्रेडिट (कर्ज) जोखिम, उन्नत विश्लेषण और धोखाधड़ी की रोकथाम जैसी व्यापक सेवाएं प्रदान की जा सकें।

स्रोत, कर्ज और सेवाओं में डिजिटल की शुरुआत के साथ, सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित बैंक के रूप में बीओएम, एक सुरक्षित बैंकिंग पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए अगली पीढ़ी की प्रणालियों और प्रक्रियाओं को अपना रहा है। इस साझेदारी के साथ, एक्सपीरियन बीओएम के साथ सहयोग कर रहा है ताकि पूरे ग्राहक जीवनचक्र में अभिनव समाधान प्रदान किया जा सके, बीओएम, को ऑन-बोर्ड न्यू टू क्रेडिट (एनटीसी) और न्यू टू बैंक ग्राहक (एनबीटी) और मौजूदा ग्राहकों को कुशलता से सेवा प्रदान करने में सक्षम बनाया जा सके।

     प्रौद्योगिकी की मदद से संचालित इन अभिनव समाधानों के माध्यम से बैंक ऑफ महाराष्ट्र ग्राहकों की जरूरतों की बेहतर समझ हासिल करेगा, उनके जोखिम व्यवहार का विश्लेषण करेगा और क्रेडिट पोर्टफोलियो का कुशलतापूर्वक प्रबंधन करेगा। बीओएम, खुदरा और गैर-खुदरा ग्राहकों के लिए एसएमई (लघु और मध्यम उद्यम), एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम), और कॉर्पोरेट्स सहित सेवाओं का लाभ उठाएगा। ये समाधान बैंक के अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाएं प्रदान करने में भी सक्षम बनाएंगे।

         बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एमडी और सीईओ श्री ए एस राजीव, ने साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए कहा: “यह एक क्रेडिट पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा जो बैंक को एक अधिक स्वस्थ ऋण पुस्तिका (लोन बुक-कर्ज पोर्टफोलियो) स्थापित करने में मदद करेगा। इससे हमारे क्षेत्र के पदाधिकारियों को अधिक विवेक के साथ गुणवत्तापूर्ण व्यवसाय हासिल करने में भी मदद मिलेगी।”

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक श्री आशीष पांडे ने कहा:प्रौद्योगिकी संचालित विश्लेषण के माध्यम से व्यवसाय अधिग्रहण से ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने और बैंक की व्यावसायिक व्यवहार्यता में सुधार होगा। यह सहयोग हमें अपनी ऋण पुस्तिका को गुणवत्तापूर्ण संपत्तियों के साथ बढ़ाने और विकसित परिदृश्य के बारे में अधिक सतर्क रहने में मदद करेगा। यह ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ (कारोबार सुगमता) के हमारे आदर्श वाक्य का समर्थन करेगा।”

            एक्सपीरियन क्रेडिट इन्फॉर्मेशन कंपनी ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक साईकृष्णन श्रीनिवासन ने कहा: “डिजिटल ऋण देने के विकास ने एक गतिशील और ग्राहक-केंद्रित वातावरण बनाया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र अपने ग्राहक आधार को मजबूत करने और अपने परिचालन की दक्षता में सुधार करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक में निवेश कर रहा है। हमें विश्वास है कि एनालिटिक्स सहयोग के साथ एक्सपीरियन के अभिनव समाधान बैंक को उद्योग में अपनी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाने और इसमें आगे रहने में मदद करेंगे।”

  दोनों संगठनों का मिशन डेटा की क्षमता को उजागर करना और संपूर्ण ग्राहक जीवनचक्र के लिए एक स्थान पर सभी समाधान (वन-स्टॉप समाधान)  मुहैया कराना  है। क्रेडिट और जोखिम प्रबंधन समाधानों ने बैंकों को अपने ग्राहकों की साख को समझने और उनका आकलन करने में सहायता की है, जिसके परिणामस्वरूप डिफ़ॉल्ट जोखिम (कर्ज चूक) कम हुआ है, लाभप्रदता बढ़ी है, और कर्ज की पहुंच में सुधार हुआ है।

संबंधित पोस्ट

सफाई कामगारों के साथ विधायक केलकर ने फराल का लिया आनंद 

Aman Samachar

आज होने वाली पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर उप्र पुलिस पूरी तरह मुस्तैद

Aman Samachar

रेनो इंडिया ने फेस्टिव सीजन को सेलीब्रेट करने के लिए काइगर, ट्राइबर और क्विड का लिमिटेड एडिशन पेश

Aman Samachar

स्वच्छता अभियान में सामाजिक संस्थाएं सहभागी होकर जनगरण में जुटी 

Aman Samachar

पीएनबी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का उत्सव

Aman Samachar

मुंब्रा की 30 वर्षीय इमारत का स्लेब गिरने से  विस्थापित 21 परिवारों के पुनर्वास की मांग 

Aman Samachar
error: Content is protected !!