Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

संशोधित NEET UG 2024 के पाठ्यक्रम की नयी शुरुआत: आकाश बायजूस की विशेषज्ञ मार्गदर्शन

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) द्वारा एनईईटी यूजी 2024 पाठ्यक्रम के हालिया संशोधन ने भावी मेडिकल छात्रों के बीच चिंता और उत्साह का स्पष्ट मिश्रण पैदा कर दिया है। जैसे-जैसे कैंडिडेट्स इन बदलावों के लिए कमर कस रहे हैं भारत में परीक्षण तैयारी सेवाओं में अग्रणी, आकाश बायजूस ने छात्रों को संशोधित NEET (UG) 2024 पाठ्यक्रम को समझने में मदद करने के लिए एक संपूर्ण मार्गदर्शिका जारी की है।

     “परिवर्तनों के आलोक में, अभ्यर्थी स्वयं को एक महत्वपूर्ण क्षण में पाते हैं, जिसे समझदारी से अपनाने की आवश्यकता है। कम सामग्री और प्रतिस्पर्धा की तीव्रता के बीच संतुलन उम्मीदवारों के लिए संसाधन जुटाने और केंद्रित अभ्यास के रणनीतिक मिश्रण को अपनाना आवश्यक बनाता है,” श्री नबीन कार्की, राष्ट्रीय अकादमिक निदेशक – मेडिकल, आकाश बायजूस, ने जोर दिया। “हमें उन चिंताओं को दूर करने की आवश्यकता है जो भावी मेडिकल छात्रों को NEET UG 2024 पाठ्यक्रम में बदलाव के संबंध में हैं।”

       कार्की ने इस परिवर्तन को अपनाने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “इस परिवर्तित परिदृश्य में सफलता के लिए न केवल परिश्रम की आवश्यकता है, बल्कि दृष्टिकोण में भी गहन बदलाव की आवश्यकता है। उम्मीदवारों को विश्वसनीय अध्ययन सामग्री का उपयोग करना चाहिए, कठोर अभ्यास में संलग्न होना चाहिए और प्रयोगात्मक शिक्षा के अनुभव को आत्मसात करना चाहिए। संशोधित पाठ्यक्रम की व्यापक समझ सुनिश्चित करने के लिए पुरानी नींव और नई अंतर्दृष्टि के तालमेल में कुंजी निहित है। इन परिवर्तनों से मिलने वाले अवसरों को स्वीकार करते हुए एक अनुशासित अध्ययन दिनचर्या में खुद को शामिल करना आवश्यक है।

संबंधित पोस्ट

RIL को पहली तिमाही में हुआ 13,248 करोड़ रुपये का मुनाफा, जियो के ARPU में हुई 7.4 फीसद की वृद्धि

Admin

पोस्ट बजट 2022 का नीरज धवन, प्रबंध निदेशक, एक्सपीरियन इंडिया ने किया स्वागत 

Aman Samachar

25 नवम्बर के बाद इंग्लैण्ड से नवी मुंबई शहर में आने वाले लोगों से मनपा आरोग्य विभाग से संपर्क करने का आवाहन

Aman Samachar

केन्द्रीय पंचायत राज्यमंत्री के निजी सहायक का पाकिट मारने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

Aman Samachar

पावरलूम कारखाने में लगी भीषण आग में लाखों रूपये का माल जलकर राख

Aman Samachar

मानसून से पूर्व सभी नालों की सफाई समेत अन्य आवश्यक कार्य समय से पूरा करें – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar
error: Content is protected !!