Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

संशोधित NEET UG 2024 के पाठ्यक्रम की नयी शुरुआत: आकाश बायजूस की विशेषज्ञ मार्गदर्शन

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) द्वारा एनईईटी यूजी 2024 पाठ्यक्रम के हालिया संशोधन ने भावी मेडिकल छात्रों के बीच चिंता और उत्साह का स्पष्ट मिश्रण पैदा कर दिया है। जैसे-जैसे कैंडिडेट्स इन बदलावों के लिए कमर कस रहे हैं भारत में परीक्षण तैयारी सेवाओं में अग्रणी, आकाश बायजूस ने छात्रों को संशोधित NEET (UG) 2024 पाठ्यक्रम को समझने में मदद करने के लिए एक संपूर्ण मार्गदर्शिका जारी की है।

     “परिवर्तनों के आलोक में, अभ्यर्थी स्वयं को एक महत्वपूर्ण क्षण में पाते हैं, जिसे समझदारी से अपनाने की आवश्यकता है। कम सामग्री और प्रतिस्पर्धा की तीव्रता के बीच संतुलन उम्मीदवारों के लिए संसाधन जुटाने और केंद्रित अभ्यास के रणनीतिक मिश्रण को अपनाना आवश्यक बनाता है,” श्री नबीन कार्की, राष्ट्रीय अकादमिक निदेशक – मेडिकल, आकाश बायजूस, ने जोर दिया। “हमें उन चिंताओं को दूर करने की आवश्यकता है जो भावी मेडिकल छात्रों को NEET UG 2024 पाठ्यक्रम में बदलाव के संबंध में हैं।”

       कार्की ने इस परिवर्तन को अपनाने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “इस परिवर्तित परिदृश्य में सफलता के लिए न केवल परिश्रम की आवश्यकता है, बल्कि दृष्टिकोण में भी गहन बदलाव की आवश्यकता है। उम्मीदवारों को विश्वसनीय अध्ययन सामग्री का उपयोग करना चाहिए, कठोर अभ्यास में संलग्न होना चाहिए और प्रयोगात्मक शिक्षा के अनुभव को आत्मसात करना चाहिए। संशोधित पाठ्यक्रम की व्यापक समझ सुनिश्चित करने के लिए पुरानी नींव और नई अंतर्दृष्टि के तालमेल में कुंजी निहित है। इन परिवर्तनों से मिलने वाले अवसरों को स्वीकार करते हुए एक अनुशासित अध्ययन दिनचर्या में खुद को शामिल करना आवश्यक है।

संबंधित पोस्ट

उच्च शिक्षित लड़की जहरा शेख को राकांपा ने बनाया युवती सेल का अध्यक्ष 

Aman Samachar

मेघालय के पहले पांच सितारा होटल विवांता मेघालय का मुख्यमंत्री संगमा के हाथो हुआ उद्घाटन

Aman Samachar

ओबीसी राजनीतिक आरक्षण के मुद्दे पर आन्दोलन कर सर्वदलीय नेताओं ने की यथास्थिति बनाये रखने की मांग 

Aman Samachar

जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिए पचपन से ही सदाचार व शिष्टाचार की शिक्षा देना चाहिए – राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

Aman Samachar

बहुत जल्द होगी भोजपुरी फ़िल्म नमक इश्क़ की शूटिंग

Aman Samachar

शॉपर्स स्टॉप ने एक मनोरम वेडिंग कलेक्शन शोकेस किया प्रस्तुत 

Aman Samachar
error: Content is protected !!