Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोरोना जेएन-वन वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य प्रणाली सतर्क रहे – मुख्यमंत्री 

राज्य में 63 हजार आइसोलेशन, 33 हजार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध

ठाणे [ इमरान खान ] देश और राज्य में कोरोना का नया वेरिएंट जेएन JN-1 पाया गया है। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वास्थ्य व्यवस्था और जिलाधिकारी के साथ बैठक की। राज्यभर के स्वास्थ्य संस्थानों में स्ट्रक्चरल, इलेक्ट्रिकल और फायर ऑडिट कराया जाए। साथ ही अस्पतालों में आइसोलेशन और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था तैयार रखी जाए। इस आशय का निर्देश उन्होंने दिया है। नागरिक बिना डरे कोरोना प्रतिबंधात्मक निर्देशों का पालन करें और राज्यव्यापी व्यवस्था तैयार है।

       मुख्यमंत्री शिंदे ने यह बैठक आनलाईन प्रणाली के माध्यम से की। जिसमें आरोग्य मंत्री डा तानाजी सावंत, चिकित्सा ,शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ, मुख्य सचिव मनोज सौनिक, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव भूषण गगरानी, प्रमुख सचिव विकास खड़गे, प्रमुख सचिव ब्रिजेश सिंह, स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मिलिंद म्हैसकर, सभी विभागीय आयुक्त, जिलाधिकारी एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी शामिल थे।

ऑक्सीजन प्लांट, वेंटिलेटर ऑक्सीजन पाइप लाइन, आरटीपीसीआर लैब, ड्यूरा ,लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की उचित स्थिति की जांच की जानी चाहिए। यह सुनिश्चित करते हुए टीकाकरण की समीक्षा की जानी चाहिए कि वे ठीक से काम कर रहे हैं, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है और टीकाकरण की समीक्षा की जानी चाहिए। समय रहते मुख्यमंत्री शिंदे ने सभी आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। टीकों और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। यह कहते हुए कि स्वास्थ्य प्रणाली को एक टास्क फोर्स स्थापित करनी चाहिए और अपने विशेषज्ञों से मार्गदर्शन लेना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कोविड सेंटर, आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर बेड की वर्तमान स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।

.    आरोग्य विभाग अपर मुख्य सचिव म्हैसकर ने कहा कि वर्तमान में राज्य में 63 हजार आइसोलेशन बेड, 33 हजार ऑक्सीजन बेड, 9 हजार 500 आईसीयू बेड और 6 हजार वेंटिलेटर बेड उपलब्ध हैं। वर्तमान में राज्य में 45 कोरोना मरीज (मुंबई 27, पुणे-8, ठाणे-8, कोल्हापुर-1 रायगढ़-1) पाए गए हैं। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव, प्रमुख सचिव एवं सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय के महानिदेशक ब्रिजेश सिंह ने कहा कि जेएन वन के नये वेरिएंट को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।

संबंधित पोस्ट

विधायक सरनाईक की अवैध मंजिल का दंड माफ़ करने के विरोध में भाजपा ने किया आन्दोलन 

Aman Samachar

लोधा अपर ठाणे में टोरेंट पावर कंपनी ने किया 22 के वी स्विचिंग स्टेशन का उद्घाटन

Aman Samachar

स्थानीय निकायों को महासभा आयोजित करने का सरकार ने नीतिगत निर्णय नहीं लिया तो उच्च न्यायालय 23 फरवरी को सुनाएगा आदेश 

Aman Samachar

पिसे पंपिंग स्टेशन के आवश्यक कार्य के चलते बुधवार को शहर में जलापूर्ति खंडित 

Aman Samachar

शील मुंब्रा कलवा क्षेत्र में पुराने बिजली मीटरों को चरणबद्ध तरीके से बदलेगी टोरेंट पावर

Aman Samachar

10 वीं और 12 वीं की पूरक परीक्षाएं सुचारू रूप से संपन्न कराने में सावधानी बरतें – जिलाधिकारी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!