Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यअपराधउत्तर प्रदेशकारोबारखास खबरछत्तीसगढ़दिल्लीदेश विदेशप्रापर्टीफोटो गैलरीबिहार झारखंडब्रेकिंग न्यूज़मध्यप्रदेशमहाराष्ट्रराजनीतिराजस्थानराज्यवीडियोसामाजिकस्वास्थ्यहलचल

एक अगस्त से होने जा रहे हैं ये बदलाव, खत्म हो रही है इन कार्यों की समयसीमा, आपके लिए जानना जरूरी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगले महीने यानी अगस्त से कई सारे बदलाव होने जा रहे हैं। ये बदलाव आपको आर्थिक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए इनके बारे में आपको पहले से जानकारी होना जरूरी है। एक अगस्त से होने वाले ये बदलाव कुछ समयसीमाओं और कुछ नियमों से जुड़े हैं। आइए जानते हैं कि एक अगस्त से कौन-कौनसे कार्यों की समयसीमाएं खत्म हो रही हैं और कौनसे नियमों में बदलाव हो रहे हैं।

1. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में एक अगस्त को बदलाव होगा। पिछले दो महीनों से लगातार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। अगस्त महीने में ग्राहकों को रसोई गैस सिलेंडर के अधिक पैसे देने होंगे या कम, यह एक अगस्त को ही पता लगेगा, क्योंकि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं।

2. सुकन्या समृद्धि योजना

डाक विभाग ने लॉकडाउन को देखते हुए सुकन्या समृद्धि योजना के ग्राहकों को एक सहूलियत दी थी। डाक विभाग ने 25 जून 2020 से 30 जून 2020 के बीच लॉकडाउन अवधि में 10 साल की आयु पूरी कर चुकी लड़की का एसएसवाई अकाउंट खोलने के लिए 31 जुलाई 2020 तक छूट दी थी। इस योजना में बेटी की 10 साल की आयु के अंदर ही अकाउंट खुलवाना होता है।

संबंधित पोस्ट

दसहरा से जिम खोलने की सरकार की अनुमति से जिम प्रेमियों में ख़ुशी

Aman Samachar

निःशुल्क शिवभोजन थाली योजना की अवधि एक माह व संख्या डेढ़ गुना बढ़ी

Aman Samachar

एयू बैंक ने सभी मानदंडों पर किया मजबूत प्रदर्शन 

Aman Samachar

आरबीआई की मौद्रिक नीति पर पीएनबी के प्रबंध निदेशक सीएच एस एस मल्लिकार्जुना ऱाव के विचार

Aman Samachar

कोरोना महामारी मृतक के वारिसों को आश्रय अनुदान के लिए समिति गठित

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और ऑरियोनप्रो सॉल्यूशंस द्वारा कार्यान्वित ओपन लूप टिकटिंग प्रणाली का राष्ट्रपति ने किया शुभारंभ

Aman Samachar
error: Content is protected !!