Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

रेनो क्विड साल का सबसे शानदार प्री-ओन्ड स्मॉल हैचबैक घोषित 

 रेनो क्विड अपने 4,25,000 से ज्यादा खुशहाल ग्राहकों के साथ सही मायने में भारत में रेनो के लिए एक गेम-चेंजर साबित 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में नंबर एक यूरोपीय ब्रांड, रेनो ने आज ओएलएक्स ऑटोस की ओर से वर्ष 2023 के सर्वश्रेष्ठ ‘प्री-ओन्ड स्मॉल हैचबैक कार ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार जीता। प्री-ओन्ड ऑटोमोबाइल सेगमेंट में भारत की अग्रणी कंपनी, ओएलएक्स ऑटोस द्वारा भारत में मोटर वाहनों के क्षेत्र से जुड़ी अग्रणी प्रकाशन संस्था, ऑटोकार इंडिया के सहयोग से यह पुरस्कार दिया जाता है।

इस मौके पर श्री सुधीर मल्होत्रा, वाइस प्रेसिडेंट – सेल्स एंड मार्केटिंग, रेनो इंडिया, ने कहा, “इस पुरस्कार से यह बात साबित होती है कि रेनो क्विड नई कार खरीदने वाले ग्राहकों के साथ-साथ पुरानी कार खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के बीच भी बेहद लोकप्रिय है। एंट्री लेवल कार सेगमेंट में सभी कंपनियों के बीच काफी होड़ मची है, लेकिन किफायती, SUV से प्रेरित डिजाइन वाले बेहद आकर्षक और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित रेनो क्विड ने इस सेगमेंट में बाजी मार ली है। यह सही मायने में हमारे लिए एक गेम-चेंजर है जिसने भारत में हमारी प्रगति में अहम योगदान दिया है। हमारे ग्राहकों ने ब्रांड पर अपना भरोसा जताया है, जिसके लिए हम उनके शुक्रगुज़ार हैं। रेनो क्विड को सर्वश्रेष्ठ प्री-ओन्ड बजट कार के रूप में सम्मानित करने के लिए हम ज्यूरी के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहते हैं।”

बेहद आकर्षक, इनोवेटिव और किफायती रेनो क्विड अपने 4,25,000 से ज्यादा खुशहाल ग्राहकों के साथ सही मायने में भारत में रेनो के लिए बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाला वाहन साबित हुआ है। क्विड ने अपने समकालीन व SUV की शैली से प्रेरित बेहतरीन डिजाइन, ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस, इस श्रेणी में सबसे शानदार सुविधाओं तथा इसके निर्माण में अधिकतम स्थानीयकरण की वजह से वाहन खरीदारों के लिए रखरखाव की बेहद कम लागत के कारण भारत में एंट्री सेगमेंट के स्वरूप को बदल दिया है। साथ ही इससे यह भी स्पष्ट हो जाता है कि, कंपनी ‘मेक इन इंडिया’ का मजबूती से पालन कर रही है। इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 8 इंच के टचस्क्रीन मीडियानैव (MediaNav) इवोल्यूशन, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, वीडियो प्लेबैक और वॉयस रिकॉग्निशन साथ मिलकर इंफोटेनमेंट को अगले स्तर पर ले जाते हैं – जो ड्राइवर को हाथों का उपयोग किए बिना इन सभी चीजों को तुरंत और बड़ी आसानी से नियंत्रित करने में मदद करता है। सिल्वर स्ट्रीक LED DRLs देखने वालों को काफी आकर्षक नजर आते हैं और कार को दिखने में बेहद शानदार बना देते हैं।

यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए, इसमें दिशा-निर्देशों के साथ इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रिवर्स पार्किंग कैमरा लगाया गया है जो इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVM के जरिए बेहद तंग जगहों पर भी वाहन को पार्क करने में मदद करता है। जहाँ तक इसके प्रदर्शन की बात है, तो ARAI टेस्टिंग सर्टिफिकेशन के अनुसार 0.8L सेगमेंट में 22.25 KM/L की दक्षता के साथ क्विड 0.8L इंधन की बचत के मामले में सबसे आगे है। रेनो क्विड की रखरखाव की लागत मात्र 35 पैसे/किमी है, साथ ही यह 2 वर्ष / 50,000 किमी (इनमें से जो भी पहले हो) के शानदार मैन्युफैक्चरिंग वारंटी के साथ उपलब्ध है, और इसे 5 साल तक बढ़ाने का विकल्प भी दिया गया है। इसके अलावा, रखरखाव की जरूरतों को पूरा करने के लिए ईज़ी केयर पैकेज भी उपलब्ध है, जिससे ग्राहकों को ब्रांड के स्वामित्व के बेजोड़ अनुभव के साथ-साथ मन की शांति भी मिलती है।

रेनो क्विड भारतीय बाजार में सुरक्षा से संबंधित मौजूदा आवश्यकताओं का पूरी तरह पालन करता है, और कार में सवार यात्रियों के साथ-साथ पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिहाज से भी यह एक कदम आगे है। इसमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर सुरक्षा के शानदार फीचर्स उपलब्ध हैं, जिनमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS और EBD, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ड्राइवर की तरफ लोड लिमिटर के साथ पायरो और प्री-टेंशनर शामिल हैं, जो सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के तौर पर उपलब्ध हैं। इसमें स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर सीट बेल्ट पायरोटेक और लोड लिमिटर भी लगाए गए हैं।

यह वाहन ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम की विचारधारा पर पूरी तरह अमल करता है, जो भारतीय विशेषज्ञता और कौशल की मदद से देश और दुनिया के लिए विश्व स्तरीय उत्पादों के निर्माण के लिए शुरू की गई मुहिम है। इस कार को ग्राहकों और उद्योग के विशेषज्ञों के बीच मजबूत पहचान मिली है, और इसने कई मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से 33 पुरस्कार जीते हैं। रेनो क्विड मैनुअल एवं AMT विकल्पों के साथ 0.8L तथा 1.0L SCe पावरट्रेन, दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है, साथ ही यह कार पूरे देश में रेनो ब्रांड के विकास में बेहद मददगार साबित हुई है।

संबंधित पोस्ट

भाजपा विधायक गणेश नाईक की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Aman Samachar

30 अप्रैल तक 20 टन आक्सीजन निर्माण क्षमता के मनपा के दो आक्सीजन प्लांट होंगे शुरू

Aman Samachar

रेनो ने भारत में लॉन्‍च किया “रेनो एक्सपीरियंस डेज़” 

Aman Samachar

कान में भी पहुंच सकता है कोरोना वायरस, रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Admin

कोंकण विभाग में बूस्टर डोज की अधिक खुराक दी गयी , ठाणे जिले में सर्वाधिक 

Aman Samachar

छत्तीसगढ़ी फिल्म रोमियो राजा का करमा गीत एवीएम गाना पर किया गया रिलीज

Aman Samachar
error: Content is protected !!