Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेशब्रेकिंग न्यूज़

राज्यों को जुलाई माह में केंद्र से मिलेगा कोरोना वैक्सीन का 12 करोड़ अतिरिक्त डोज

नई दिल्ली , जुलाई में राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना  वैक्सीन की 12 करोड़ अतिरिक्त डोज उपलब्ध करने के लिए पहले से ही सूचना दी जा रही है। हाल में मीडिया में आई कुछ खबरों में आरोप लगाया गया कि बीते एक सप्ताह के दौरान इससे पिछले सप्ताह की तुलना में 32 प्रतिशत कम टीकाकरण हुआ है।

यह स्पष्ट किया जाता है कि सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को जुलाई 2021 के महीने में उपलब्ध कराए जाने वाले टीकों की मात्रा के साथ-साथ निजी अस्पतालों को की जा रही आपूर्ति के बारे में अग्रिम रूप से सूचित किया जा रहा है। राज्यों/ केन्द्र शासित प्रदेशों को कोविड वैक्सीनों की उपलब्धता के आधार पर अपने कोविड-19 टीकाकरण सत्रों की योजना बनाने की सलाह दी जाती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने विनिर्माताओं के साथ हुए संवाद के आधार पर सभी राज्यों/ केन्द्र शासित प्रदेशों को सूचित किया था कि उन्हें जुलाई, 2021 के दौरान कोविड वैक्सीन की 12 करोड़ से ज्यादा डोज मिलेंगी। अभी तक सभी राज्यों/ केन्द्र शासित प्रदेशों को जुलाई की आपूर्ति में से 2.19 करोड़ से ज्यादा डोज की आपूर्ति पहले ही की जा चुकी है। राज्यों को उनको होने वाली कोविड वैक्सीनों की आपूर्ति के बारे में भी काफी समय पहले से बताया जा रहा है।

इसके अलावा, सभी राज्यों से ज्यादा कवरेज के मद्देनजर वैक्सीन की ज्यादा डोज की आवश्यकता की स्थिति में सांकेतिक मांग साझा करने का भी अनुरोध किया गया है।

संबंधित पोस्ट

ओमरॉन हेल्थकेयर ने हाई क्वालिटी मेडिकल मॉलिक्यूलर सीव ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर लॉन्च किया

Aman Samachar

विद्यार्थियों को बिगाड़ने वाला नहीं बल्कि बनाने वाला गुरुजी चाहिए – डा जितेन्द्र आव्हाड 

Aman Samachar

नगर सेवक के प्रयास से 7 हजार परिवारों को बिजली खंडित होने की समस्या से मिलाछुटकारा

Aman Samachar

ठाणे रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग काउंटर बढ़ाने की मांग 

Aman Samachar

नवी मुंबई मनपा के विशेष कार्यों की मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव ने की सराहना

Aman Samachar

राजीव गांधी मेडिकल कालेज व अस्पताल के 250 हेल्थकेअर वाॅरियर्स को सुप्रयास फाउंडेशन ने किया सम्मानित

Aman Samachar
error: Content is protected !!