Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोरोना आर्थिक संकट से रहात देते हुए मनपा ने गणेशोत्सव मंडलों का मंडप किराया किया माफ़

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना संक्रमण के कारण गणेश मंडलों को आर्थिक  संकट का सामना करना पड़ रहा है जिसे देखते हुए सरकार ने सार्वजनिक समारोहों के लिए नागरिकों से बकाया राशि जमा नहीं करने का निर्देश दिया है। ठाणे मनपा ने गणेश मंडलों को राहत देने के लिए मण्डप किराया पूरी तरह माफ कर दिया गया है। महापौर नरेश म्हस्के व मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने इस आशय का निर्णय किया है।
मनपा क्षेत्र में बड़े स्तर पर गणेशोत्सव का विभिन्न सार्वजनिक गणेश मंडलों द्वारा आयोजन किया जाता है।  लेकिन पिछले वर्ष से कोरोना संक्रमण ने सभी क्षेत्रों में आर्थिक संकट पैदा कर दिया है। सार्वजनिक मंडल नागरिकों से सदस्यता राशि एकत्र करके गणेशोत्सव मना रहे हैं।  हालांकि, सरकार के किसी भी नागरिक से चंदा नहीं लेने के निर्देश के चलते मंडलों को गणेशोत्सव के आयोजन में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। गणेशोत्सव की परंपरा को न तोड़ने और सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार गणेशोत्सव मनाने के लिए ठाणे मनपा की आम बैठक में गणेश मंडलों का मंडप किराया माफ करने का निर्णय लिया गया है।  महापौर म्हस्के ने इस निर्णय को सभी नगर सेवकों द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद आज घोषणा की है कि गणेश मंडलों का मंडप किराया माफ किया जाएगा।
महापौर म्हस्के और मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने सभी गणेश मंडलों से समय-समय पर जारी नियमों और निर्देशों का पालन करते हुए मनपा का सहयोग करने की अपील की है।

संबंधित पोस्ट

राज्य में 15 दिनों का नया लाक डाउन लागू ,आवश्यक कार्य से ही बाहर निकलने की है अनुमति

Aman Samachar

छठपूजा के बाद शिवशांती प्रतिष्ठान के कार्यकर्ताओं उपवन व जुहू में चलाया स्वच्छता अभियान

Aman Samachar

पावरलूम समस्याओं का अध्ययन समिति के सदस्य बने डा नूरुद्दीन अंसारी

Aman Samachar

स्वधर्म का नाम ही नित्य यज्ञ है – स्वामी नरेंद्रानन्द सरस्वती

Aman Samachar

मॉडल व अभिनेत्री खुशी महतो को मिला कोहिनूर ऑफ यूपी एक्सीलेंस अवॉर्ड

Aman Samachar

नगर सेविका के आन्दोलन के खेल के मैदान पर बाड व फलक लगाने का आयुक्त ने दिया आश्वासन

Aman Samachar
error: Content is protected !!