Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोकण विभाग के चार जिलों में 7 नए डायलिसिस सेंटर शुरू करने का निर्णय

ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और पालघर जिले को मिलेगी 16 डायलिसिस मशीनें
ठाणे [ युनिस खान ] राज्य में किडनी रोग के मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक डायलिसिस सुविधा के लिए  35 नये डायलिसिस सेंटर शुरू किये जायेंगे।  इसके लिए कुल 109 डायलिसिस मशीनें और 25 आरओ प्लांट लगाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए उपकरणों की खरीद को मंजूरी दे दी है।  इस निर्णय से कोंकण विभाग के चार जिलों के उप-जिला अस्पतालों में 7 नए डायलिसिस सेंटर शुरू किए जाएंगे, जिसमें ठाणे जिला-2, रायगढ़-8, पालघर-2, रत्नागिरी में 4 कुल 16 नई डायलिसिस मशीनें लगाई जाएंगी।
किडनी विकारों के उपचार के लिए डायलिसिस एक महत्वपूर्ण घटक है। यदि यह सुविधा उप-जिला अस्पताल में नागरिकों को उपलब्ध कराई जाती है, तो इससे जरूरतमंद रोगियों को लाभ होगा।  स्वास्थ्य विभाग ने 35 नए डायलिसिस सेंटर और 109 डायलिसिस मशीन खरीदने के लिए 991 लाख रुपये मंजूर किए हैं।  इस संबंध में फैसला सोमवार 25 अक्टूबर को लिया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के आदेश के अनुसार ठाणे जिले के शाहपुर में उप जिला अस्पताल में नया डायलिसिस सेंटर स्थापित किया जाएगा, जहां दो डायलिसिस मशीन और 500 लीटर की क्षमता वाला एक आरओ प्लांट स्थापित किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए आवश्यक 14 अन्य उपकरणों की खरीद को भी मंजूरी दे दी गई है।
रायगढ़ जिले में पेन, रोहा, श्रीवर्धन और कर्जत उप-जिला अस्पतालों में एक-एक और दो डायलिसिस मशीन और आरओ प्लांट लगाये जा रहे हैं।  रत्नागिरी जिले के कलांबनी उप-जिला अस्पताल में एक केंद्र स्थापित किया जाएगा जहां चार डायलिसिस मशीनें लगाई जाएंगी।  पालघर जिले के जवाहर उप जिला अस्पताल में नया डायलिसिस सेंटर स्थापित किया जाएगा जहां दो मशीनें लगाई जाएंगी।

संबंधित पोस्ट

मनपा कर्मचारियों को 18 हजार रुपये सनुग्रह अनुदान घोषित ,अक्टूबर माह का वेतन 20 अक्टूबर से पहले

Aman Samachar

 साल के पहले प्रमुख अंतर्राष्‍ट्रीय ट्रैवेल शो SATTE 2024 का हुआ शुभारंभ 

Aman Samachar

राबोडी इमारत दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेकर मनपा उचित पुनर्वास करे – संजय केलकर 

Aman Samachar

इन गर्मियों में सिम्फनी लिमिटेड ने डिज्नी और मार्वल थीम वाले एयर कूलर की एक विशेष श्रृंखला पेश की

Aman Samachar

जालान कालरॉक कंसोर्टियम ने जेट एयरवेज को फिर सक्रिय करने के लिए संजीव कपूर को नियुक्त किया सीईओ

Aman Samachar

पानी के आभाव में सूख रहे वृक्षों की सिंचाई कर हरियाली लाने का प्रयास 

Aman Samachar
error: Content is protected !!