Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

फ्रीवे को ठाणे तक बढ़ाए जाने , आनंदनगर-साकेत एलिवेटेड रोड, साकेत-गायमुख बाईपास को भी मंजूरी – एकनाथ शिंदे 

ठाणे [ युनिस खान  ] ठाणे और एमएमआर क्षेत्र में यातायात को गति देने के लिए प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी मिल गयी है। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई बैठक में ईस्टर्न फ्रीवे को ठाणे, आनंदनगर-साकेत-खारेगांव एलिवेटेड रोड, साकेत-गयमुख बाईपास रोड तक बढ़ाने को मंजूरी दी गई। इसी प्रकार, कोपारी-पटनी क्रीक ब्रिज और खरेगांव बाईपास परियोजनाओं को भी सैद्धांतिक रूप से मंजूरी मिल गयी है।
पिछले कुछ वर्षों में ठाणे और एमएमआर क्षेत्र की जनसंख्या तेजी से बढ़ी है और यातायात एक बड़ी समस्या बन गई है।  इसलिए यहां काफी इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने की जरूरत है। कई सालों से डिमांड में चल रहे साकेत-गायमुख बाइपास रोड को मंजूरी मिल गई है।   एकनाथ शिंदे की अवधारणा के अनुसार, फ्रीवे को ठाणे तक बढ़ाया जाएगा और उसी एलिवेटेड रोड को साकेत से खरेगांव तक बढ़ाया जाएगा।  इसलिए गायमुख से मुंबई तक का रास्ता बिना किसी जाम के खुला रहेगा।  इसी तरह, कोपारी-पाटनी क्रीक ब्रिज और खरेगांव बाईपास से कलवा, विटावा, खरेगांव में यातायात सुगम होगा।
‘              वर्तमान में ईस्टर्न फ्रीवे शिवाजी नगर में समाप्त होता है। उसके बाद ठाणे पहुंचने पर काफी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। इसलिए एमएमआरडीए को इस हाईवे को छेडा नगर से ठाणे तक विस्तारित करने की योजना तैयार करने का निर्देश दिया गया था। यह एलिवेटेड फ्रीवे आनंदनगर से ठाणे में साकेत-खरेगांव तक बढ़ाया जाएगा, इससे ठाणे शहर में मुख्य राजमार्गों और आंतरिक सड़कों पर यातायात की भीड़ समाप्त हो जाएगी। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि साकेत-गयमुख बाईपास से घोड़बंदर पर यातायात सुगम होगा।
हमेशा ट्रैफिक जाम से जूझ रहे वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर गतिरोध समाप्त करने के लिए एमएमआरडीए के माध्यम से कई उपाय भी किए जा रहे हैं। इसके तहत कुछ क्षेत्रों में कंक्रीटिंग का भी प्रस्ताव रखा गया था। आज की बैठक में इसे मंजूरी भी मिल गई।

संबंधित पोस्ट

ठाणे में 25 गणपति विसर्जन स्थानों पर 1,192 नागरिकों का एंटीजन टेस्टिंग 

Aman Samachar

सरकारी विभागों में ठेके पर कार्यरत खिलाडियों को नौकरी में स्थाई करने की नीति बनेगी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने शुरू की बॉब 360 –  एक अल्पकालिक जमा योजना

Aman Samachar

कोंकण शिक्षक विधान परिषद सीट के चुनाव के लिए चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू – जिलाधिकारी 

Aman Samachar

दुनिया का महानतम वैक्स म्यूजियम “मैडम तुसाद” नोएडा में आम जनता के लिए खुला 

Aman Samachar

मैन्ग्रोज को नष्ट कर खाड़ी की जमीन पर अतिक्रमण पर प्रशासन न ध्यान नहीं – डा जितेन्द्र आव्हाड 

Aman Samachar
error: Content is protected !!