Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जिले में वज्रेश्वरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रथम , 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को प्रोत्साहन पुरस्कारों की घोषणा

ठाणे [ युनिस खान ] केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दिए गए राज्य स्तरीय कायाकल्प पुरस्कार को इस वर्ष ठाणे जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग झटक लिया है। जिले के भिवंडी तालुका में वज्रेश्वरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहले स्थान पर है।   जिले के 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए प्रोत्साहन पुरस्कारों की घोषणा की गई है। गुरुवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगड़े ने वज्रेश्वरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा कर सभी स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है।
सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में स्वच्छता, अपशिष्ट प्रबंधन और संक्रमण नियंत्रण प्रथाओं में सुधार पर उनके अभिनव कार्यों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सालाना पुरस्कार दिया जाता है।  वर्ष 2020-21 में कायाकल्प के लिए ठाणे जिले के कुल 26 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का सर्वेक्षण किया गया।  इनमें से 14 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को फाइनल राउंड में शामिल किया गया, जिनमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वजेश्वरी को 2 लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार, खडवली को 50-50 हजार रुपये का पुरस्कार मिला है। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा मनीष रेंगे ने दी है।
‘स्वच्छ भारत मिशन’ के विस्तार के रूप में 15 मई 2015 को ‘कायाकल्प पुरस्कार योजना’ शुरू की गई थी।  जिला अस्पतालों से 2015 में शुरू की गई, इस योजना को 2016 से प्राथमिक स्वास्थ्य स्तर तक बढ़ा दिया गया है और फिर 2017 तक सभी नागरिक स्वास्थ्य सुविधाओं को कवर किया गया है।

संबंधित पोस्ट

टीच फॉर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय संगीत कलाकार निमो के साथ 5वां वार्षिक किड्स रेवोल्यूशनरी रिट्रीट मनाया 

Aman Samachar

एनएआर इंडिया और जीएआर ने राष्ट्रीय स्तर के परिवर्तनकारी रियल इस्टेट सम्मेलन

Aman Samachar

रईस हाई स्कूल में आल महाराष्ट्र उर्दू भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन 

Aman Samachar

दिवा शील की खदान में 35 वर्षीय व्यक्ति डूबा , 20 जून से अबतक 8 लोगों की डूबने से मृत्यु

Aman Samachar

निर्देशक जितेंद्र जैश बॉलीवुड फिल्म एजुकेशन दी टेरर का द्वितीय शेड्यूल बिहार और मुम्बई में करेंगे बहुत जल्द

Aman Samachar

  नोटिस देकर प्रक्रिया शुरू करने का मनपा प्रशासन को महापौर ने दिया आदेश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!