Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोविड-19 में माता-पिता को खो चुके 19 बच्चों के शैक्षणिक खर्च के लिए आवेदन आमंत्रित

ठाणे [ युनिस खान ]  कोविड 19 के चलते एक व दोनों अविभावक गवाने वाले 3 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के शैक्षणिक खर्च के लिए जिला महिला व बाल विकास विभाग के बाल न्याय निधि से प्रति बालक 10 हजार रूपये की सहायता की जा रही है। इस आर्थिक सहायता के लिए  जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी महेंद्र गायकवाड़ ने पात्र लाभार्थियों से आवेदन करने की अपील की है।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार जिन बच्चों के माता-पिता कोविड के कारण खो गए हैं, उनके लिए वित्तीय सहायता ठाणे जिला महिला एवं बाल विकास विभाग के किशोर न्याय कोष से प्रदान की जाएगी।  इसके तहत जिले में कोविड-19 के कारण एक या दोनों माता-पिता को खो चुके 3 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के शैक्षणिक खर्च के लिए अधिकतम 10,000 रुपये प्रति बालक वितरित किया जाएगा। इसके लिए पूरा आवेदन पत्र, बच्चे का स्कूल बोनाफाइड, माता-पिता के कोविड पोजिटिव होने के प्रमाण की फोटोकॉपी, माता-पिता के मृत्यु प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी, यूनाइटेड नेशनल बैंक में बच्चे या बच्चे के माता-पिता के खाते की पासबुक की फोटोकॉपी, बच्चे का आधार कार्ड आवश्यक है। जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी गायकवाड़ ने दी जानकारी दी है।
इस अनुदान के पात्र लाभार्थी एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय, संरक्षण अधिकारी कार्यालय या जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी कार्यालय, जिलाधिकारी कार्यालय परिसर, नियोजन भवन, कोर्ट नाका, ठाणे में आवेदन पत्र आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा कराएं। मूल आवेदन के साथ प्रस्ताव तीन कार्यालयों में से एक में जमा किया जाना चाहिए।  अधिक जानकारी के लिए कृपया उमेश अहेर और कृष्णा मोरे के मोबाईल नंबर पर 9923802428 / 8329895370 से संपर्क करने आवाहन गायकवाड़ ने किया है।

संबंधित पोस्ट

शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाली अभिनेत्री को 18 मई तक पुलिस हिरासत 

Aman Samachar

20 , 21 जनवरी दो दिवसीय कर्ण बधिर जाँच व मुफ्त श्रवण यंत्र वितरण शिबिर 

Aman Samachar

जीवन की सुरक्षा की खातिर विद्यार्थी लगवाएं कोरोना वैक्सीन -डॉ अशोक वाघ

Aman Samachar

सैनी इंडिया ने अपने ग्राहकों को वित्‍तीय समाधान प्रदान करने के लिये जे एण्‍ड के बैंक के साथ भागीदारी की

Aman Samachar

पत्रकार दिवस पर कोरोना से मृत चार पत्रकारों के परिजनों को एक एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता का चेक दिया

Aman Samachar

वैश्विक कोविड की स्थिति को देखते मनपा आयुक्त ने दिए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!