Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जीवन की सुरक्षा की खातिर विद्यार्थी लगवाएं कोरोना वैक्सीन -डॉ अशोक वाघ

भिवंडी [ अमन न्यूज नेटवर्क ] बीएनएन कॉलेज में “युवा स्वास्थ्य मिशन” के तहत टीकाकरण सेंटर का शुभारंभ करते हुए प्रिंसिपल डॉ अशोक वाघ ने विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर वैक्सीन टीकाकरण कराया जाना  बेहद जरूरी है.कोरोना संक्रमण प्रसार से बचाव के लिए कॉलेज में शिक्षारत तमाम छात्र-छात्राओं को टीकाकरण कराए जाने में विलंब कदापि नहीं करना चाहिए. उक्त मौके पर मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात, उप प्राचार्य डॉक्टर रावल, संस्था खजांची जेडी भोईर,प्राध्यापक सुरेश अहिरे,यूडी वसईकर, वैद्यकीय अधिकारी डा.मीनल पश्ते, ला कालेज प्रिंसिपल महक पठान,विनोद भानुशाली सहित भारी संख्या में प्राध्यापक-विद्यार्थी उपस्थित थे.
              गौरतलब है कि शासन के निर्देशानुसार शहर स्थित सभी शिक्षण संस्थानों में मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉ के आर खरात की देखरेख में “युवा स्वास्थ्य मिशन” के तहत कोविड वैक्सीन टीकाकरण शुरू किया गया है.बीएनएन कॉलेज परिसर में 3 टीकाकरण सेंटर निर्मित कर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम द्वारा विद्यार्थियों का टीकाकरण अंजाम किया जा रहा है. प्रिंसिपल डॉ अशोक वाघ नें सभी छात्र-छात्राओं से कोविड संक्रमण बचाव एवं बेहतर स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर वैक्सीन टीकाकरण कराए जाने की अपील की है.
              जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर के निर्देशानुसार भिवंडी शहर सहित भिवंडी तालुका स्थित समस्त कालेजों में कोरोना संक्रमण सुरक्षा के मद्देनजर वैक्सीन टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मियों की टीम द्वारा अंजाम दिया जा रहा है.उक्त संदर्भ में बीएनएन कॉलेज प्रिंसिपल डॉ अशोक बाघ ने बताया कि जिलाधिकारी नार्वेकर के निर्देशानुसार भिवंडी तालुका स्थित समस्त स्कूल- कॉलेज में “युवा स्वास्थ्य मिशन” के तहत विद्यारतटीकाकरण मार्गदर्शन एवम देखरेख के लिए कुशल शिक्षकों की कमेटी गठित की गई है. शिक्षक कमेटी के मार्गदर्शन में स्कूल-कॉलेजों में मनपा स्वास्थ्य कर्मियों की कुशल टीम द्वारा टीकाकरण अंजाम दिया जा रहा है. विद्यार्थियों से आगे बढ़कर टीकाकरण कराए जाने की अपील करते हुए डॉक्टर बाघ ने कहा कि शिक्षित लोगों पर शहरवासियों के  कुशल मार्गदर्शन की बड़ी जिम्मेदारी है. कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है.कोरोना के मामले बढ़ना फिर शुरू हो गए हैं.कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जाना बेहद जरूरी है. टीकाकरण कार्यक्रम में मार्गदर्शन करते हुए मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की वजह से अनगिनत परिवार उजड़ गए हैं. स्वास्थ सुरक्षा की बेहतरी के लिए वैक्सीन टीकाकरण कराया जाना नितांत जरूरी है.विद्यार्थियों को शहरवासियों को जागरूक करने में भी विशेष भूमिका निभाई जाने की आवश्यकता है.
           डॉक्टर खरात नें शहरवासियों सहित विद्यार्थियों को टीकाकरण संबंधित किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दिए जाने की अपील की.डा.खरात  नें कहा कि कोविड वैक्सीन बेहद सुरक्षित है.वैक्सीन से शरीर में कोई साइड इफेक्ट नहीं है बावजूद टीकाकरण होने पर कोरोना संक्रमण का खतरा पूर्णतया खत्म हो जाएगा.

संबंधित पोस्ट

बीमा पॉलिसी उपहार में दें जो तुम्हारी रक्षा करते हैं उनकी रक्षा करो – फ्यूचर जनराली

Aman Samachar

अरक्षित भूखंड पर बने छः झोपड़ों पर मनपा ने चलाया बुलडोजर 

Aman Samachar

सिडबी और आईपीपीबी ने अनौपचारिक सूक्ष्म उद्यमों के विकास के लिए किया समझौता 

Aman Samachar

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व शिक्षाविद प्रोफ़ेसर जावेद खान का निधन

Aman Samachar

ठाणे कलवा में खारभूमि हड़पने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

Aman Samachar

 आवासीय मकानों के किराये में सालाना आधार पर 17.4% की बढ़ोतरी, 

Aman Samachar
error: Content is protected !!