Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

18 अप्रैल को महिलाओं की बैठक और तृतीय पंथी मतदाताओं को पहचान पत्र का वितरण

ठाणे [ युनिस खान ] भारतरत्न डा बाबासाहेब आंबेडकर सामाजिक समता कार्यक्रम के तहत 18 अप्रैल को डा वी.एन.  बेडेकर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में महिला सम्मेलन और तृतीय पंथी मतदाताओं को पहचान पत्र वितरित किए जाएंगे। साथ ही इस समय डा बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा महिलाओं के लिए किए गए कार्यों पर व्याख्यान भी होगा।
       भारतरत्न डा बाबासाहेब आंबेडकर के जन्म दिवस के अवसर पर 06 अप्रैल से 16 अप्रैल 2022 तक ठाणे जिले में भारतरत्न बाबासाहेब आंबेडकर सामाजिक समता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत सोमवार 18 अप्रैल को दोपहर 2.00 बजे महिलाओं की बैठक, व्याख्यान, तृतीय पक्षों को पहचान पत्र वितरण और जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। यह कार्यक्रम डा वी.एन. बेडेकर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में आयोजित किया जाएगा।
          केंद्र सरकार ने सामाजिक न्याय और विशेष सहायता विभाग के माध्यम से तृतीय पंथियों के अधिकारों के कल्याण और संरक्षण के लिए प्रमाण पत्र / पहचान पत्र जारी करने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (transgender.dosje.gov.in) विकसित किया है। ये पहचान पत्र कार्यक्रम के दौरान बांटे जाएंगे।  सहायक आयुक्त बलभीम शिंदे ने इस आयोजन में अधिक से अधिक महिलाओं के साथ-साथ तृतीय पंथी लोगों से उपस्थित होने की अपील की है। इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए समाज कल्याण निरीक्षक अभिजीत शिंदे से मोबाइल नंबर 7798450690) पर संपर्क किया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

 96 करोड़ 78 लाख 84 हजार रूपये का ठाणे जिला परिषद् का बजट पेश 

Aman Samachar

 न्यूमरोलॉजिस्ट जे.सी.चौधरी को मेवाड़ यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की उपाधि प्रदान की 

Aman Samachar

 सामाजिक कार्यकर्ता मर्ज़िया पठान ने शरद पवार से मुलाकात कर समस्याओं पर की चर्चा 

Aman Samachar

पीएनबी ने कुन्नूर हेलीकाप्टर हादसे के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

Aman Samachar

के एल डीम्‍ड-टु-बी यूनिवर्सिटी ने इसरो के अध्‍यक्ष डॉ. के. सीवान को ऑनॉरस कॉज़ा से किया सम्‍मानित 

Aman Samachar

मेरी वसुधरा अभियान के तहत ठाणे मनपा को प्रदर्शन के लिए कोकण स्तर पर सम्मानित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!