Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

18 अप्रैल को महिलाओं की बैठक और तृतीय पंथी मतदाताओं को पहचान पत्र का वितरण

ठाणे [ युनिस खान ] भारतरत्न डा बाबासाहेब आंबेडकर सामाजिक समता कार्यक्रम के तहत 18 अप्रैल को डा वी.एन.  बेडेकर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में महिला सम्मेलन और तृतीय पंथी मतदाताओं को पहचान पत्र वितरित किए जाएंगे। साथ ही इस समय डा बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा महिलाओं के लिए किए गए कार्यों पर व्याख्यान भी होगा।
       भारतरत्न डा बाबासाहेब आंबेडकर के जन्म दिवस के अवसर पर 06 अप्रैल से 16 अप्रैल 2022 तक ठाणे जिले में भारतरत्न बाबासाहेब आंबेडकर सामाजिक समता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत सोमवार 18 अप्रैल को दोपहर 2.00 बजे महिलाओं की बैठक, व्याख्यान, तृतीय पक्षों को पहचान पत्र वितरण और जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। यह कार्यक्रम डा वी.एन. बेडेकर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में आयोजित किया जाएगा।
          केंद्र सरकार ने सामाजिक न्याय और विशेष सहायता विभाग के माध्यम से तृतीय पंथियों के अधिकारों के कल्याण और संरक्षण के लिए प्रमाण पत्र / पहचान पत्र जारी करने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (transgender.dosje.gov.in) विकसित किया है। ये पहचान पत्र कार्यक्रम के दौरान बांटे जाएंगे।  सहायक आयुक्त बलभीम शिंदे ने इस आयोजन में अधिक से अधिक महिलाओं के साथ-साथ तृतीय पंथी लोगों से उपस्थित होने की अपील की है। इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए समाज कल्याण निरीक्षक अभिजीत शिंदे से मोबाइल नंबर 7798450690) पर संपर्क किया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

रोटरी इंटरनेशनल की ओर से लेह में कृत्रिम उपकरणों का किया गया वितरण

Aman Samachar

मेडिका ने ‘इम्पैक्ट ऑफ पॉल्यूशन ऑन हेल्थ’ विषय पर पैनल चर्चा आयोजित कर मनाया वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया 

Aman Samachar

आईटीआई द्वारा आयोजित कॅरियर मार्गदर्शन शिविर में 350 विद्यार्थी सहभागी 

Aman Samachar

ओबीसी प्रकोष्ठ के माध्यम से कांग्रेस को मिलेगी नई गति – भानुदास माली

Aman Samachar

के.एम.ई.सोसाइटी द्वारा शिक्षक दिवस समारोह में शिक्षकों को किया गया सम्मानित

Aman Samachar

कोविड काल में अपना पति को खोने वाली महिलाओं के पुनर्वास के लिए प्रस्ताव तैयार करें – डा नीलम गोव्हे 

Aman Samachar
error: Content is protected !!