Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या फिर डराने लगी 

भिवंडी [ अमन न्यूज नेटवर्क ] करीब 6 माह के पश्चात फिर भिवंडी में कोरोना के मामले मिलना शुरू हो गए हैं.विगत 20 दिन में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का मामला सामने आ रहा है. कोरोना संक्रमित मामले मिलने के उपरांत भी शहर के नागरिक अभी भी महामारी कोरोना को लेकर बेखबर एवं लापरवाह हो गए हैं. मनपा प्रशासन को चिंता है कि शहरवासियों की लापरवाही ऐसी रही तो कोरोना का ग्राफ बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है. मनपा आयुक्त विज्यकुमार म्हसाल ने स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर शहर के नागरिकों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन किए जाने का आह्वान किया है.

       गौरतलब हो कि करीब 6 माह के बाद फिर भिवंडी मनपा क्षेत्र अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले प्रकाश में आ रहे हैं.जून।माह में प्रतिदिन कोरोना जांच के बाद कोई न कोई कोरोना संक्रमित मरीज पाया जा रहा है.शासन की बारंबार अपील के बावजूद शहर के नागरिकों को कोरोना का खौफ नहीं सता रहा. शहर के नागरिक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कतई तैयार नहीं है. मनपा प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद शहर के नागरिक स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर कोविड टीकाकरण के लिए भी तैयार नहीं होते हैं.
             मनपा सूत्रों की माने तो भिवंडी शहर की करीब चौथाई आबादी टीकाकरण से अभी भी कोसों दूर है. कहने का तात्पर्य है कि भिवंडी में हर चौथा आदमी टीकाकरण से वंचित है. हैरतअंगेज तथ्य है कि सरकार द्वारा मुफ्त टीकाकरण मुहैया कराए जाने के बावजूद शहर के नागरिक टीकाकरण को लेकर गंभीर नहीं है.डॉक्टरों का कहना है कि टीकाकरण से वंचित लोगों को कोरोना महामारी कभी भी अपनी चपेट में ले सकती है इससे कदापि इनकार नहीं किया जा सकता है.भिवंडी शहर में टीकाकरण का आलम यह है कि शासन की लाख कड़ाई के बावजूद अभी तक 75% लोगों को ही कोविड़ टीकाकरण हो सका है.मनपा सूत्रों की माने तो अभी भी भिवंडी शहर में करीब 25% अर्थात चौथाई आबादी का टीकाकरण नहीं हो सका है. जून माह में करीब 50 से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ जिसमें अधिसंख्य ठीक हो गए हैं और 28 लोग अभी भी कोरोना संक्रमित होकर होम आइसोलेशन में उपचार कर रहे हैं.
            मनपा प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बुसरा सैयद का कहना है कि सर्दी, जुकाम, बुखार,खांसी व सांस फूलने पर फौरन कोरोना की जांच आवश्यक है.आरटी पीसीआर रिपोर्ट बेहद जरूरी है.कोरोना संक्रमित होने पर मनपा स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करें.मनपा स्वास्थ्य विभाग की टीम 24 घंटे सहयोग के लिए तैयार है. स्वास्थ्य बेहतरी के लिए कोरोना प्रोटोकॉल पालन सहित टीकाकरण अतिआवश्यक है.कोरोना संक्रमण बचाव के लिए मनपा प्रशासन हर संभव कदम उठा रहा है.

संबंधित पोस्ट

टीपी रिन्यूएबल माइक्रोग्रिड और सिडबी राष्ट्रव्यापी1000 ग्रीन ऊर्जा उद्यम स्थापित करने के लिए साथ आए

Aman Samachar

बीओबी (बॉब) फाइनेंशियल और नैनीताल बैंक ने को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस रुपे क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च

Aman Samachar

शील – खर्डी गाँव को मानसून में जलजमाव व बाढ़ से बचाने के लिए 1250 मीटर लम्बा नाला बनाने की प्रक्रिया शुरू हो – अशरफ पठान

Aman Samachar

दांत हो रहे हैं खराब तो अब आपको घर बैठे डॉक्टर्स बताएंगे उपचार, बस करना होगा यह काम

Admin

क़ानून का ज्ञान व सम्मान सभी के लिए आवश्यक – डा पंकज आशिया

Aman Samachar

रेनो काइगर ने भारत में 50,000 वें वाहन के निर्माण की उपलब्धि हासिल की 

Aman Samachar
error: Content is protected !!