Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे के नागरिकों को 1 अगस्त से मिलेगा 50 एमएलडी अतिरिक्त पानी 

ठाणे [ युनिस खान ] राज्य के जल संसाधन विभाग ने 1 अगस्त से ठाणे शहर के नागरिकों को 50 एमएलडी अतिरिक्त पानी की आपूर्ति करने की मंजूरी दे दी है। इससे विस्तारित ठाणे शहर के नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी।
            मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल ही में ठाणे जिले में पानी के मुद्दे की समीक्षा के लिए सह्याद्री गेस्ट हाउस में एक बैठक आयोजित की थी।  इस बैठक में उन्होंने राज्य जल संसाधन विभाग को ठाणे शहर को अतिरिक्त पानी की आपूर्ति करने का निर्देश दिया। इसके मुताबिक राज्य के जल संसाधन विभाग ने 50 एमएलडी अतिरिक्त पानी देने की मंजूरी दी है। इससे ठाणे शहर को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, ठाणे शहर के तेजी से विस्तार के कारण ठाणे नगर निगम को विस्तारित ठाणे शहर में पानी की आपूर्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।  लेकिन अब जब यह पानी उपलब्ध हो गया है तो नगर पालिका के लिए उन्हें राहत देना संभव होगा।
         ठाणे शहर को प्रतिदिन 485 मिलियन मिलीलीटर पानी की आपूर्ति की जाती है, लेकिन बढ़ती आबादी के कारण वह भी अपर्याप्त होता जा रहा था।  मध्य वैतराना जलाशय की ऊंचाई बढ़ा दी गई है, अधिक पानी रखना संभव है, अब ठाणे नगर निगम ने जल संसाधन विभाग को मुख्यमंत्री के साथ बैठक में ठाणे शहर को 100 एमएलडी अतिरिक्त जलापूर्ति की मांग की है। इस मांग के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जल संसाधन विभाग को तत्काल यह पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।
 तदनुसार, ठाणे शहर की तत्काल आवश्यकता को पूरा करने के लिए, जल संसाधन विभाग ने 1 अगस्त से ठाणे शहर को 50 एमएलडी पानी उपलब्ध कराने के निर्णय को मंजूरी दे दी है।  इस तरह मुख्यमंत्री के पदभार ग्रहण करने के बाद शहर को अपना पहला बड़ा उपहार मिला है।

संबंधित पोस्ट

बैंक ऑफ बड़ौदा ‘गिफ्ट आईएफ़एससी’ में स्टार्ट-अप के लिए एक वैकल्पिक गेटवे की सुविधा

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड के डिजिटलीकरण की घोषणा की 

Aman Samachar

डेढ़ हजार रूपये की सरकारी मदद लिए 22 मई से रिक्शा चालकों का आन लाईन पंजीकरण शुरू 

Aman Samachar

श्री वाघदेवी आश्रम के जीर्णोधार व प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भक्तों का उमड़ा सैलाब

Aman Samachar

पीएनबी ने अपने संस्थापक लाला लाजपत राय की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Aman Samachar

पूर्व प्रधानाचार्य स्व. डॉ नंदलाल सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि

Aman Samachar
error: Content is protected !!