Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ग्राहक अब आधार का प्रयोग कर पीएनबी वन मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन में करा सकते हैं पंजीकरण

आधार ओटीपी के जरिए पीएनबी वन पर ऑनबोर्डिंग की शुरुआत करने वाला पहला भारतीय बैंक 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), देश का अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक, अब अपने ग्राहकों को अपने आधार विवरण और ओटीपी-आधारित प्रमाणीकरण का उपयोग कर अपने प्रमुख ऐप, पीएनबी वन पर पंजीकरण करने की सुविधा प्रदान कर, ऑनबोर्डिंग की इस श्रेणी को पेश करने वाला भारत का पहला बैंक बन गया है। ग्राहक अब आधार कार्ड विवरण का उपयोग करके पीएनबी वन में लॉग इन कर सकते हैं और पीएनबी वन ऐप की विभिन्न सुविधाओं अर्थात स्कैन एंड पे, खाता विवरण, निधि अंतरण और शेष राशि की पूछताछ से लेकर कार्ड रहित नकद निकासी, पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण, प्री-क्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड, आईपीओ सर्विसेज और अन्य का लाभ उठा सकते हैं।

            इस नयी शुरुआत पर अपने विचार व्यक्त करते हुए एमडी एवं सीईओ श्री अतुल कुमार गोयल ने कहा, “मुझे पीएनबी वन ऐप पर ग्राहकों की ऑनबोर्डिंग को सक्षम करने के लिए आधार-आधारित पंजीकरण की शुरुआत की घोषणा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है। नयी “स्व पंजीकरण” प्रणाली पंजीकरण के लिए डेबिट कार्ड पर निर्भरता को कम करेगी और पीएनबी वन के प्रयोग का बाधारिहत व यूजर फ्रैंडली ऑनबोर्डिंग अनुभव प्रदान करेगी। जिन ग्राहकों के पास हमारा डेबिट कार्ड नहीं है, वे भी पीएनबी वन पर पंजीकरण करा सकेंगे और बेहतर बैंकिंग सुविधाओं का अनुभव ले सकेंगे।”

         पीएनबी वन अपने ग्राहकों को त्वरित, सुविधाजनक और झंझट रहित सेवाओं की व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है। बैंक पहले से ही पीएनबी वन-बैंक के संशोधित मोबाइल एप्लिकेशन में कई तरीके से ऑनबोर्डिंग की सुविधा दे रहा है और अब इसमें अपने ग्राहकों के लिए एक अन्य आसान जरिया जोड़ दिया गया है। इस तरह आधार आधारित पंजीकरण की नवीनतम शुरुआत पीएनबी के लिए अपनी विस्तृत सेवाओं को देश के हर कोने तक ले जाने में सहायक साबित होगी।

संबंधित पोस्ट

भिवंडी वंजारपट्टी नाका के उड्डाणपुल का भारतरत्न डा.एपीजे अब्दुल कलाम का नामकरण

Aman Samachar

वर्ष 2021- 22 का संपत्ति कर एक साथ भरने पर 10 फीसदी छूट की मनपा ने घोषित की योजना

Aman Samachar

कोरोना से बचाव के उपाय के लिए महिला कांग्रेस ने किया वेबिनार का आयोजन 

Aman Samachar

बाइटएक्सएल ने अपने कॉलेज ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम को बढ़ाने के लिए वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञों की नियुक्ति की

Aman Samachar

ईंट भट्ठा व्यवसाय को आधुनिक तकनीक से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा – कुंदन पाटील

Aman Samachar

बंजारा समाज की मांगों को लेकर हम जल्द ही बैठक करेंगे – एकनाथ शिंदे

Aman Samachar
error: Content is protected !!