Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का काम तय समय में पूरा करें- अभिजीत बांगर 

ठाणे [ युनिस खान ] स्मार्ट सिटी के तहत ठाणे शहर में चल रही 15 परियोजनाओं को निर्धारित समय के भीतर पूरा किया जाना है।  साथ ही इसमें लगे सीसीटीवी प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि यह पुलिस के ज्यादा से ज्यादा काम आए।  मनपा  आयुक्त अभिजीत बांगर ने गुरुवार को इस आशय आदेश दिया है। आयुक्त ने अधिकारीयों के साथ बैठक में करीब 1050 करोड़ रुपये की स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की।
          स्मार्ट सिटी के अपर आयुक्त एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मालवी ने सभी परियोजनाओं की जानकारी एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी देते हुए एक प्रेजेंटेशन दिया।  उन्होंने बताया कि कुल 39 परियोजनाओं में से 24 पूरी हो चुकी हैं और 15 परियोजनाएं प्रगति पर हैं। मालवी ने आयुक्त बांगर को अतिक्रमण, वन विभाग की आपत्तियों, जनहित याचिका आदि के कारण परियोजनाओं की अवधि में देरी से भी अवगत कराया।
          मानसून के बाद तीन महीने के भीतर ड्रेनेज का काम पूरा किया जाना चाहिए।  आयुक्त बांगर ने भी स्पष्ट निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि ये कार्य अगले बरसात के मौसम तक न खिंचे। आयुक्त बांगर ने ठाणे पूर्व में सैटिस परियोजनाओं की प्रगति और गावदेवी मैदान के तहत भूमिगत पार्किंग कार्यों पर संतोष व्यक्त किया।  उन्होंने मुलुंड और ठाणे के बीच नए रेलवे स्टेशन के मुद्दे पर अलग से बैठक करने के निर्देश दिए।
       पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़े 400 कैमरे और मनपा के हजूरी केंद्र से जुड़े 1700 कैमरे एकीकृत किए जाएं।  इन दोनों प्रणालियों का इस्तेमाल ज्यादातर पुलिस करती है। इसे ध्यान में रखते हुए इस व्यवस्था को प्राथमिकता के तौर पर जोड़ा जाए।  कार्य के दौरान यदि कोई समस्या आती है तो आयुक्त ने संबंधितों को सुझाव दिया कि वे कोई रास्ता निकालें और देखें कि यह परियोजना कैसे उपयोगी होगी।

संबंधित पोस्ट

ठाणे स्मार्ट सिटी की महत्वपूर्ण परियोजनाएं पांच वर्ष के बाद भी अधूरी – महिन्द्रकर

Aman Samachar

भोजपुरी फ़िल्म हम सूर्यवंशम हैं का ट्रैलर 10 जनवरी की सुबह 10 बजे रिलीज

Aman Samachar

थर्टीफर्स्ट , नववर्ष के स्वागत पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों से वसूला 4 लाख 70 हजार जुर्माना

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की मेजबानी में होगा टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट-2023 

Aman Samachar

हज यात्रियों के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र व हवाई सेवा को आसान बनाने की मांग 

Aman Samachar

भंडारगृहों में कृषि उत्पादों पर फ्यूमिगेशन सेवाओं पर जीएसटी में छूट को वापस लेने के आदेश पर पुनर्विचार हो

Aman Samachar
error: Content is protected !!