Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एगॉन लाइफ और सुगम्य फाइनेंस कम आय वाली महिला उद्यमियों को उपलब्ध कराएँगे जीवन बीमा

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] एगॉन लाइफ,डिजिटल भारत की जीवन बीमा कंपनी ने सुगम्या फाइनेंस के साथ साझेदारी की है, जो भारत के अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में महिला उद्यमियों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है, ताकि सुगम्या के सभी उधारकर्ताओं और सह-उधारकर्ताओं को जीवन बीमा कवर प्रदान किया जा सके। इस सहभागिता से दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, झारखंड और उत्तराखंड इन नौ क्षेत्रों में उद्यमियों का सशक्तीकरण होगा। एगॉन लाइफ का विजन जीवन बीमा को आसान और सभी के लिए सुलभ बनाकर हर घर को आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाना है। यह गठबंधन इस दृष्टि के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

          एगॉन लाइफ के माध्यम से, सुगम्य फाइनैंस अपने एमएसएमई लोन्स व माइक्रो लोन्स के सभी उधारकर्त्ताओं व सह-उधारकर्त्ताओं को लाइफ कवर प्रदान करेंगे। ऋण के लिए आनलाइन के साथ ही एप के माध्यम और सुगम्य की शाखाओं में भौतिक रुप से जाकर आवेदन किया जा सकता है। सतीश्वर बी., एमडी एवं सीईओ, एगॉन लाइफ इंश्योरेंस, ने कहा “हमें प्रसन्नता हो रही सुगम्य फाइनैंस के साथ अपने गठजोड़ की घोषणा करते हुए, जिन्होंने भारतीय महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की पहल की है।

           नैस्काम (NASSCOM) की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में महिलाओं द्वारा शुरू किए गए स्टार्ट-अप 2014 में 8 प्रतिशत से बढ़कर 2019 में 13 प्रतिशत हो गए हैं। हालांकि, इस आबादी के अधिकांश लोगों के पास बीमा की सुरक्षा नहीं है। भारत में यह महिलाएं उद्यमिता के माध्यम से अपने समुदायों और अपने परिवारों की आर्थिक स्थितियों को बेहतर बनाने में योगदान देती हैं लेकिन उनके पास अभी भी बीमा नहीं है। हमारी यह ऋण+जीवन बीमा की पेशकश इन महिलाओं व उनके परिवारों को किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना की स्थिति में वित्तीय नुकसान अथवा आर्थिक अस्थिरता से सुरक्षित रखेगा।”

संबंधित पोस्ट

एक महिला को अपने 50वें जन्मदिन पर मिला नए जीवन का तोहफा

Aman Samachar

सनटेक रियल्टी लिमिटेड ने वित्त-वर्ष 22 की दूसरी तिमाही के लिए नवीनतम वित्तीय परिणामों की घोषणा की

Aman Samachar

ठाणे में वायु प्रदूषण नियमावली का पालन न करने वालों के खिलाफ होगी दंडात्मक कार्रवाई 

Aman Samachar

लाक डाउन लगाने का सरकार का इरादा नहीं , जनता नियमों का पालन कर कोरोना संक्रमण रोकने में आगे आये –  एकनाथ शिंदे

Aman Samachar

नगर सेविका के आन्दोलन के खेल के मैदान पर बाड व फलक लगाने का आयुक्त ने दिया आश्वासन

Aman Samachar

कोरोना संक्रमण के चलते मुस्लिम समाज ने सादगी से मनाया ईद ए मिलादुन्नवी का त्यौहार

Aman Samachar
error: Content is protected !!